दूनवासियों ने जो भरोसा प्यार, मान -सम्मान दिया उसका ऋणी हूं, महापौर ‘गामा’

देहरादून वासियों का आभार जताते हुए महापौर ‘गामा’ ने कहा कि 2018 में दूनवासियों ने मुझ पर जो भरोसा जताया था उस पर जनमानस के हित में काम करने की कोशिश की जनता का प्यार, स्नेह,मान -सम्मान का ऋणी हूं।और‌ देहरादून वासियों के ज्वलंत मुद्दों के लिए हमेशा संघर्ष करता रहूंगा।

आज नगर निगम की ओर से एक सम्मान समारोह किया गया जिसमें महापौर एवं सभी पार्षदों के अलावा उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर महापौर ने अपने कार्यकाल की उपलब्धों को बताया। महापौर सुनील उनियाल ‘गामा’ ने बताया कि जब उन्होंने कार्यभार संभाला तो उनके सामने चुनौतियों का अंबार था 40 नए वार्डों में मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने, देहरादून को स्वच्छ दून सुंदर-दूंन बनाने, निगम की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने, लोगों के विश्वास पर खरा उतरने , कर्मचारियों का वेतन समय पर देने की चिंता, शहर की विकास आदि मुद्दे उनके सामने थे । जिन चुनौतियों को पार पाना उनके लिए आसान नहीं था लेकिन कठिन भी नहीं था। नगर निगम ने इन 5 सालों में 52 करोड़ रुपए कर वसूला, जो पहले 5 करोड़ रुपए था इनमें 40 नए वार्डों में कोई टैक्स नहीं लिया बावजूद उसके निगम ने टैक्स वसूली में एक रिकॉर्ड बनाया। कई सौ करोड रुपए के काम नगर निगम द्वारा किए गए और‌ कई कार्य निगम द्वारा किए जा रहे हैं जो धरातल पर भी दिखाई दे रहे हैं। गांधी पार्क को ओपन जिम बनाने की बात करें रिंग रोड पर वेंडिंग जोन, जगह-जगह पार्कों का सौंदर्यकरण, 65000 एलईडी बल्ब लगाकर एक रिकॉर्ड बनाया। 40 नहीं वार्ड में पथ प्रकाश, नाली, नाले, खस्ताहाल सड़कों सामुदायिक भवनों आदि का निर्माण कराया। यह सब देहरादून की सम्मानित जनता का जो प्यार और स्नेह उन्हें मिला इसकी बदौलत यह सब हो पाया है अभी बहुत कुछ देहरादून वासियों के लिए करना है। महापौर ने देहरादून के सभी विधायकों , पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ,और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताते हुए कहा कि उनका भरपूर सहयोग मिला।साथ ही सभी पार्षदों एवं कर्मचारियों का भी आभार जताया कि उनका सहयोग बराबर उन्हें मिलता रहा है

देहरादून के लिए बहुत कुछ किया लेकिन वह सम्मान नहीं मिल पाया – विनोद चमोली

इससे पूर्व धर्मपुर के विधायक विनोद चमोली ने अपने संबोधन में अपने कार्यकाल के दौरान नगर निगम द्वारा जो उपलब्धियां हासिल की उस पर विस्तार से बताया, विधायक चमोली ने कहा कि उनका नगर निगम से गहरा जुड़ाव है कई उतार-चढ़ाव उन्होंने इस दौरान देखे हैं कई बार वह जनहित में अपनी ही सरकार से भिड़ जाते थे। नगर निगम को बनाने के लिए उन्होंने अपनी कुर्सी तक को ठुकरा दी थी ।विधायक चमोली ने भावुक होकर कहा कि जिस तरह आज नगर निगम ने यह सम्मान समारोह रखा । मेरे कार्यकाल में तो यहां जिन लोगों को मैंने नौकरी दी वही मेरे कार्यकाल के अंतिम दिन मेरे खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। इस बात की चुभन आज भी दिल में है । उन्होंने महापौर ‘गामा’ के कार्यकाल को बहुत एतिहासिक बताते हुए उनके व्यवहार और शांत स्वभाव उनकी सबसे सबसे बड़ी ताकत है जिससे लोगों में उनकी लोकप्रियता बढ़ी है ।

राजपुर के विधायक खजानदास ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि महापौर के सरल स्वभाव और‌ कार्यशाली और सबको साथ लेकर जनहित के कार्यों को किया। इस अवसर पर रायपुर के विधायक उमेश शर्मा काऊ ने महापौर और सभी पार्षदों का आभार व्यक्त किया और उन्हें उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। पूर्व नेता प्रतिपक्ष मनीष वर्मा ने भी नगर निगम में मैं अपने कार्यकाल की कुछ घटनाओं का जिक्र किया। इस अवसर पर कैंट की विधायक सविता कपूर,डोईवाला के विधायक बृजभूषण गैरोला सभी पार्षद नगर निगम के कर्मचारी अधिकारी मौजूद रहे।