महापौर ‘गामा’ को राज्य के राज्यपाल ने फोन पर दी बधाई।

देहरादून __”स्वच्छ वार्ड सुंदर दून” अभियान के अंतर्गत आज वार्ड संख्या 50 राजीव नगर में महापौर सुनील ‘गामा’ के नेतृत्व में नगर निगम की टीम एवं क्षेत्रवासियों ने मिलकर
श्रमदान किया। बड़ी संख्या में बुजुर्ग और युवाओं ने स्वच्छता अभियान में महापौर के साथ श्रमदान किया।


2 अक्टूबर 2022 राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर महापौर ने’ स्वच्छ वार्ड सुंदर दून’ अभियान की शुरुआत की थी। अभी तक इस अभियान में महापौर के नेतृत्व में 60 वार्ड में स्वच्छता अभियान चलाया जा चुका है। जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। और महापौर की अभियान की प्रशंसा कर रहे हैं। कल प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (से नि) गुरमीत सिंह ने फोन कर महापौर के नेतृत्व में चल रहे इस अभियान की प्रशंसा की । और उन्हें शुभकामनाएं दी। अपनी घोषणा के मुताबिक महापौर ने शुरू से ही स्वच्छता को अपनी प्राथमिकता में रखकर गंभीरता दिखाई ।जहां पहले केंद्र सरकार की सर्वे रिपोर्ट के अनुसार अन्य शहरों की अपेक्षा 800 से ऊपर के रैंक पर रहता था । जब से सुनील उनियाल गामा ने महापौर की शपथ ली। उसके बाद से उनका लगातार स्वच्छता को लेकर अभियान चलाया। जिसका परिणाम भारत सरकार की सर्वे रिपोर्ट में एक लंबी छलांग लगा कर आज देहरादून शहर 100 से नीचे के रैंक पर पहुंच गया । यह दून वासियों के लिए बड़े गर्व की बात है। खुद महापौर सफाई अभियान में पर्यावरण मित्रों और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर सप्ताह में 3 दिन सफाई अभियान को चलाते हैं ।

स्थानीय लोग भी इसको लेकर उत्साहित हैं । युवा वर्ग इससे प्रेरणा लेकर स्वच्छ एवं सुंदर दून बनाने में महापौर का साथ दे रहे हैं जगह-जगह कई एनजीओ और युवा वर्ग महापौर से प्रेरणा लेकर जगह जगह सफाई अभियान चला रहे हैं । पहले जैसे दून में जगह-जगह कूड़े के ढेर और जगह पॉलिथीन का अंबार दिखाई देता था ।वह अब कहीं नहीं दिखाई देता इसको लेकर महापौर की हर जगह लोग प्रशंसा कर रहे हैं।