धूमधाम से मनाया गया बसन्तोत्सव एवं प्रवेशोत्सव

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज कोटी कलोनी में छात्र/ छात्राओं द्वारा बसन्तोत्सव एवं प्रवेशोत्सव कार्यक्रम धूमधामसे मनाया गया। कार्यक्रम में जहां एक ओर छात्र–छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम में दर्शकों को थिरकने को मजबूर किया वहीं दूसरी ओर नाटक के माध्यम से सामाजिक कुरीतियों और अंधविश्वास पर कटाक्ष किया।

त्रिलोक सिंह नेगी की अध्यक्षता में संपन्न इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मोती मोहन चौहान महाप्रबंधक वी.आर.एम एवं संपदा अधिकारी टीएचडीसी एवं प्रबंधक विद्यालय समिति के द्वारा सर्वप्रथम मां शारदे के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। जिसमें विधालय छात्र /छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना, नन्दा राजयात्रा, झुमैलो, जौनसारी, राजस्थानी, समूह गान गढ़वाली -कुमाऊनी गीत एवं नाटक के साथ विभिन्न प्रकार के शारीरिक प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतथि ने बच्चों को प्रोत्साहन हेतु₹5100 की धनराशि के साथ विद्यालय के भौतिक संसाधनों में सहयोग करने की घोषणा की।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य नरेश सिंह सैनी, ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट अभिभावकों के सामने रखी साथ ही विद्यालय में शिक्षण के सथ-साथ अन्य गतविधियों का ब्यौरा भी रखा गया। इस अवसर पर राकेश कुमार, जयप्रकाश, फरशराम उनियाल, दिनेश प्रसाद डंगवाल, दिनेश सेमवाल, जगत राम, शक्तिप्रसाद, अनिल जितेंद्र रविंद्रसिंह नरेंद्र श्रीमती सुचिता, श्रीमती विमला, श्रीमती अंजना डोभाल,मेघराज सिंह, आदि के साथ बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद रहे । इस मौके पर कई अभिभावकों ने छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन हेतु नगद धनराशि भी विद्यालय को प्रदान की गई। कार्यक्रम का संचालन फरशराम उनियाल ने किया।