कांग्रेस कार्य समिति की बैठक शुरू, वायनाड या रायबरेली..कौन सी सीट संभालेंगे राहुल गांधी?

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक आज सुबह 11 बजे से देश की राजधानी दिल्ली में स्थित होटल अशोक में जारी है. इस महत्वपूर्ण बैठक में सोनिया गांधी , राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ कांग्रेस विधायक दल के नेता और विभिन्न राज्यों के सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष भी मौजूद हैं, जो लोकसभा चुनाव परिणामों पर विचार-विमर्श करेंगे और अपनी भविष्य की रणनीति तैयार करेंगे.

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे होटल अशोक में सभी विस्तारित सीडब्ल्यूसी सदस्यों और पार्टी सांसदों के लिए रात्रिभोज का आयोजन भी करेंगे. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक पोस्ट में कहा कि लोकसभा और राज्यसभा के सभी नवनिर्वाचित सांसदों वाली कांग्रेस संसदीय दल की बैठक शाम 5:30 बजे संसद के सेंट्रल हॉल में होगी.

पार्टी के भीतर एक वर्ग पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी और विपक्ष के नेता का पद देने के लिए तैयार है. सीडब्ल्यूसी और संसदीय दल की बैठक में यह मुद्दा उठने की संभावना है. गांधी ने चुनाव में वायनाड और रायबरेली दोनों सीटें जीतीं और उन्हें 14 दिनों के भीतर तय करना होगा कि उनके पास कौन सी सीट होगी और कौन सी सीट खाली होगी. उन्हें अगले सप्ताह होने वाले संभावित शपथ ग्रहण समारोह से पहले निर्णय लेना होगा.