टी20 विश्‍व कप 2024- भारत और अमेरिका के बीच मुकाबला आज 

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेगी दोनों टीमे 

न्यूयॉर्क। टी20 विश्‍व कप 2024 के 25वें मुकाबले में बुधवार को भारतीय टीम का सामना मेजबान अमेरिका से होगा। यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में विजयी रथ पर सवार भारतीय टीम की कोशिश इस मैच को अपने नाम कर जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी। दूसरी ओर भारतीय मूल के खिलाड़‍ियों से सजी अमेरिका टीम की नजर तीसरी जीत पर होगी। USA के स्‍क्वॉड में 8 भारतीय मूल के प्‍लेयर शामिल हैं। ऐसे में इस अहम मैच में दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11 क्‍या हो सकती है, आइए जानते हैं।

अमेरिका के खिलाफ मैच में भारतीय टीम की प्‍लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। शिवम दुबे की जगह पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में यशस्‍वी जायसवाल की अंतिम 11 में एंट्री हो सकती है। USA की टीम में कोई भी प्‍लेयर चोटिल नहीं है। ऐसे में मोनांक पटेल बिनिंग कॉम्बिनेशन से कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकते हैं।

टी20 विश्‍व कप 2024 में भारत और अमेरिका ने अब तक 2-2 मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने अपने दूसरे मैच में पाकिस्‍तान को 6 रन से मात दी थी। दूसरी ओर अमेरिका ने अपने पहले मुकाबले में कनाडा को 7 विकेट से रौंदा था। दूसरी ओर USA और पाकिस्‍तान के बीच खेला गया मैच टाई रहा था। सुपर ओवर में अमेरिका ने पाकिस्‍तान के मुह से जीत छीन ली थी।