बढ़ गए LPG सिलेंडर के दाम, यहां देखें दिल्ली से मुंबई तक नए रेट

नई दिल्ली। अगस्त महीने के पहले दिन ही लोगों को मंहगाई का झटका लगा है. गुरुवार (1 अगस्त) की सुबह 6 बजे तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के रेट में अपडेट दिया है. इसके चलते एलपीजी सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की गई है. . हालांकि, ये बढ़ोतरी केवल कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों पर ही है, घरेलू सिलेंडर के दाम अभी भी वैसे ही स्थिर बने रहेंगे. इस बदलाव के तहत 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 8.50 रुपये तक का इजाफा किया है. ये इजाफा हर राज्य में अलग-अलग है. वहीं आपको बता दें कि जुलाई के महीने में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती का ऐलान किया था. जिसके बाद जुलाई में कमर्शियल सिलेंडर के दाम 30 रुपये तक कम हो गए थे।

जानें कमर्शियल सिलेंडर के नए दाम?
राजधानी दिल्ली में 19 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर अब 1652.50 रुपये में मिल रहा है. पहले इसकी कीमत 1646 रुपये थी.
मुंबई में आज से कमर्शियल सिलेंडर 1605 रुपये का हो गया है. जबकि जुलाई में इसकी कीमत 1598 रुपये थी।
कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर अब 1764.50 रुपये में मिलेगा. यहां कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी की गई है जोकि 8.50 रुपये तक है.पुरानी कीमत कोलकाता में 1756 रुपये थी
चेन्नई में अब कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1817 रुपये हो गई है. 19 किलोग्राम वाले एलपीजी गैस सिलेंडर की पुरानी कीमत चेन्नई में 1809.50 रुपये थी।