कांग्रेस की यात्रा स्थगित होने का भाजपा ने किया स्वागत, यह राहत कार्यों में जुटने का समय :चौहान

निज हित के बजाय जन हित को तरजीह देने की जरूरत

देहरादून। भाजपा ने कांग्रेस की केदारनाथ यात्रा के स्थगित करने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि इस समय सबको आपदा प्रभावितों की मदद के लिए जुटने की जरूरत है । शुरुआत से ही विपक्ष से रचनात्मक भूमिका अदा कर इस तरह राजनैतिक कार्यक्रमों से बचने का आग्रह किया जा रहा था। हालांकि बेहतर होता कि उनके स्थानीय नेता इस निर्णय को जनहित में लेते बजाय राहुल गांधी को श्रेय देने के ।

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्र मे इस समय भारी मानसूनी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं और भूस्खलन की घटनाएं हो रही है। कई गावों मे भूस्खलन और जन हानि भी हुई है। सरकार और रेस्क्यू एजेंसियां दिन रात पीड़ितों को राहत देने मे जुटी है । भाजपा कार्यकर्ता भी आपदा राहत कार्यों में जुटा हुवा है । और कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए चिंहित क्षेत्रों पर पूरी नजर हैं। केदार नाथ क्षेत्र मे फंसे लोगों को एयर लिफ्ट कर सुरक्षित स्थलों मे पहुंचाया गया है।

चौहान ने कहा कि आपदा काल मे यात्रा राजनैतिक नही, बल्कि रचनात्मक होनी चाहिए और विपक्ष की भी बड़ी जवाबदेही राज्य वासियों के प्रति है। इस समय आपदा मे कराह रहे लोगों की पीड़ा मे हाथ बंटाने की जरूरत है और यह सभी राज्य वासियों तथा राजनैतिक दलों का नैतिक दायित्व भी है। रेस्क्यू दलों के साथ समन्वय स्थापित कर पीड़ितों तक मदद पहुंचाने मे हम सहभागी बन सकते हैं।

चौहान ने कहा कि यह दुखद है कि कोरोना की आपदा हो या वर्तमान मे स्थगित यात्रा या अन्य अवसर पर कांग्रेस जनता के बीच होने के बजाय सड़कों पर आंदोलन मे दिखी। उन्होंने कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद आपदा प्रबंधन के कार्यों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और ग्राउंड जीरो पर आपदा प्रभावितों से मिलकर हौसला बड़ा रहे हैं । पीड़ितों तक रेस्क्यू फोर्स त्वरित गति से पहुँच रही है। ऐसे वक्त मे सभी को निज हित त्यागकर जन हित मे आगे आने की जरूरत है।