इस खट्टी-मीठी ड्रिंक से मिलेगा कमाल का ग्लो, यहां जानें ग्लोइंग स्किन ड्रिंक का राज

आज के इस भाग दौड़ भरी लाइफ में ग्लोइंग स्किन पाना लोगों के लिए चुनौती बन गई है। रोज की दौड़-भाग और पॉल्यूशन के संपर्क में आने के कारण हमारी स्किन ड्राई होने लगती है. जिससे चेहरे पर दाग-धब्बों की समस्या होने लगती है. ऐसे में जब भी आप किसी का ग्लोइंग स्किन देखते हैं, तो आपको लगता है काश आपका भी चेहरा ऐसा ग्लो कर पाता. इसके लिए आप मार्केट में उपलब्ध महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं फिर भी रिजल्ट नहीं मिलता. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

इन चीजों की मदद से बनाएं ड्रिंक
आज हम आपको एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लगातार सेवन से कुछ ही दिनों में आपके चेहरे पर चमक दिखने लगेगा. इसके लिए आपको कोई पैसे देने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी न ही किसी महेंगे स्किन केयर की. बता दें कि ये ड्रिंक इसलिए खास है क्योंकि इसे बनाने के लिए पानी के अलावा 5 चीजों का इस्तेमाल किया जाता है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि इन चीजों को कच्चा खाने से भी आपके स्किन पर काफी निखार आता है. ये ड्रिंक है सेब और आंवला से बने जूस की. इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको 2-3 आंवले, अदरक, सेब, करी पत्ते और पानी की आवश्यकता पड़ेगी।

ऐसे बनाएं सेब और आंवले का जूस
बता दें कि इस जूस को बनाने के लिए सबसे पहले सेब और आंवले को टुकड़ो में काट लें. इसके बाद इसमें अदरक के 1-1 इंच के दो टुकड़ों को डालें. अब इसमें एक नींबू के रस को निचोडक़र इसका जूस डालें. इन सबको अच्छे से मिक्सी में डालकर ब्लेंड कर लें. अब ये जूस पीने के लिए तैयार है. इस जूस का रोजाना सेवन करने से कुछ ही दिनों में आपके चेहरे पर ग्लो दिखने लगेगा. ध्यान रहे कि इस जूस को ताजा बनाकर ही पीएं, क्योंकि इसे स्टोर करके रखने से ये कड़वा और खट्टा हो सकता है. इस जूस के सेवन से आपके पाचन तंत्र में भी काफी सुधार होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *