कांग्रेस की स्वाभिमान न्याय यात्रा नौटंकी :जोशी

देहरादून 17 जुलाई, भाजपा ने कांग्रेस की स्वाभिमान न्याय यात्रा को न्यायिक प्रक्रिया के सम्मान पर राजनैतिक हमला बताया है । भाजपा देवभूमि की बेटी अंकिता को न्याय दिलाने के लिए कटिबद्ध है लेकिन कांग्रेस नही चाहती उसे न्याय मिले ।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कांग्रेस पर दुख:द अंकिता हत्याकांड को लेकर जारी न्यायिक प्रक्रिया पर राजनीति करने का आरोप लगाया है । उन्होंने कहा, भाजपा संगठन और सरकार देवभूमि की बेटी के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध होकर प्रयास किए है । जिसका नतीजा है कि दोषियों के खिलाफ साक्ष्य जुटाकर न्यायिक प्रक्रिया को निर्णायक दिशा में आगे बढ़ाया जा रहा है ।

जोशी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नही चाहती है कि देवभूमि की बेटी अंकिता और उसके परिजनों को न्याय मिले तभी लगातार न्यायिक प्रक्रिया को प्रभावित करने की उनके द्वारा कोशिश की जा रही है । सबके सामने है कि इस प्रकरण के संज्ञान में आते ही मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों पर 24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी और 48 घंटे में डेड बॉडी रिकवर की गई । दोषियों पर गैंगस्टर के तहत कार्यवाही हुई और न्यायायिक प्रक्रिया में मजबूती से पैरवी की जा रही है । लेकिन कांग्रेस हाईकोर्ट के इंकार के बाद भी कभी सीबीआई जांच की मांग करती है, कभी पीडित परिजनों की भावनाओ व संवेदनाओं को भड़काती है, कभी सोशल माध्यमों से जनता में भ्रम फैलती है, येन केन प्रकारेण इस विषय का अप्रत्यक्ष राजनैतिक लाभ लेने की कोशिश में जुटी है । अपनी इन असफल कोशिशों को गैर राजनैतिक बताने वाली कांग्रेस का असल चेहरा इस न्याय यात्रा के साथ अब सामने आ ही गया है कि वे देवभूमि की बेटी की मौत पर राजनीति करना चाहती है ।

जोशी ने कहा, इस पूरे प्रकरण में धामी सरकार के रुख से पीड़ित परिवार और प्रदेश की जनता, सभी पूरी तरह संतुष्ट है सिवाय कांग्रेस पार्टी के । जिनकी कानून व्यवस्था के नाम पर भाजपा सरकार को बदनाम करने की सभी साजिश नाकाम हो गई हैं । उन्होंने जोर देते हुए कहा कि राज्य की छवि खराब करने की उनकी कोशिश जनता देख रही है और आने वाले चुनावों में उन्हे सबक सिखाएगी ।