मसूरी में वीकएंड पर उमड़े पर्यटक, सड़कों पर लगा लंबा जाम

देहरादून। इस वीकेंड पर लगातार तीन दिन की छुट्टी के चलते मसूरी पर्यटकों से गुलजार हो गई है। बड़ी संख्या में पर्यटकों के मसूरी पहुंचने से जगह-जगह जाम लगा। मसूरी-देहरादून मार्ग पर पेट्रोल पंप के निकट जाम में तीन किमी. तक वाहन फंसे रहे। इससे पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पडा। वीक एंड व सोमवार को गांधी जयंती का अवकाश होने के कारण बड़ी संख्या में पर्यटकों का रूख मसूरी किया है। मसूरी के सभी मुख्य मार्गों सहित संपर्क मार्गों पर सुबह से ही जाम लगने लगा था।

मसूरी देहरादून मार्ग पर लाइब्रेरी से किंक्रेग और जेपी बैंड तक लगभग तीन किमी का जाम लगने से खासी परेशानियों हुईं। किंक्रेग से पिक्चर पैलेस, गांधी चौक से अकादमी मार्ग, लाइब्रेरी से मोती लाल नेहरू मार्ग, लंढौर के मलिंगार क्षेत्र, सहित मालरोड पर भी वाहन जाम में फंसे रहे। वीकेंड पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब के पर्यटकों का मसूरी पहुंचने का सिलसिला बना हुआ है। जाम खुलवाने में पुलिस प्रशासन को खासी मशक्कत का सामना करनी पड़ी। सैलानियों की आवक बढ़ने से मसूरी में रौनक है।

खासतौर पर व्यापारी काफी उत्साहित हैं। क्योंकि काफी लंबे समय बाद पर्यटकों ने मसूरी का रुख किया है। मसूरी के अधिकतर होटल फुल हो गये हैं। मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि वीकेंड के बाद सोमवार को भी छुट्टी होने से काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे हैं। व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि जिस तरह से होटलों में बुकिंग मिल रही हैं और पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है उसे व्यापारियों को भी लाभ मिलेगा। प्रभारी निरीक्षक शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि वाहनों का काफी दबाव होने के कारण कुछ स्थानों पर जाम की स्थिति बन रही है। जाम को सुचारु करने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।