पति शारीरिक रूप से निकला कमजोर, जेठ ने माहौल भांपकर की गलत हरकतें, मुकदमा दर्ज 

बरेली। एक विवाहिता ने पारिवारिक न्यायालय में एकतरफा तलाक लेकर ससुरालवालों के खिलाफ इज्जतनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। विवाहिता की शादी तेलंगाना में हुई थी। उसका आरोप है कि उसका पति शारीरिक रूप से अक्षम है। शादी के बाद उसे सच्चाई पता लगी। महिला ने ससुराल वालों पर उत्पीड़न और जेठ पर छेड़खानी का भी आरोप लगाया है। इज्जतनगर थाना क्षेत्र की युवती की शादी वर्ष 2018 में तेलंगाना में हुई थी। महिला के मुताबिक शादी के बाद पति के साथ एक-दो दिन गुजारा तो उसे पता लगा कि पति शारीरिक रूप से कमजोर है। दोनों के बीच शारीरिक संबंध नहीं बने। उसने इस बात पर ससुरालवालों से नाराजगी जताई तो नई बात सुनने को मिली।

ससुरालवालों ने उससे कहा कि उन्हें रुपये की जरूरत थी, इसलिए बात छुपाकर शादी करा दी। महिला के मुताबिक कि जेठ ने माहौल भांपकर उस पर दबाव बनाया कि वह उसके साथ रहने लगे। वह गलत हरकतें करने लगा। महिला ने मुकदमा लिखाने की बात कही तो पति ने कहा कि वह अपना इलाज कराएगा, लेकिन पति ने न इलाज कराया और न डॉक्टर के पास गया। शादी के डेढ़ साल बाद जब उसने ज्यादा जिद की तो पति ने एक डॉक्टर को दिखाया। करीब एक महीने इलाज के बाद भी फायदा नहीं हुआ।

महिला ने मायके जाने की जिद की तो जेठ, जेठानी, पति व ससुर ने उसे धमकाकर घर में कैद कर लिया। 24 दिसंबर, 2020 को अपने मायके पहुंच सकी। तब उसने पारिवारिक न्यायालय में मुकदमा डाला और एकतरफा तलाक ले लिया। एडीजी के निर्देश पर अब इज्जतनगर थाना पुलिस ने ससुराल वालों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।