एलन मस्क “एक्स” में कर रहे बड़ा बदलाव, यूजर्स पोस्ट में छिपा सकेंगे लाइक, रिप्लाई और रीट्वीट

नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक एलन मस्क में बड़े बदलाव ला रहे हैं। उन्होंने टाइमलाइन का साफ सुथरा दिखाने के लिए प्रयास किए हैं। हेडलाइंस को हटा दिया गया है। अब रिप्लाई, रीट्वीट और लाइक नंबर छिपाने की भी तैयारी है। एलन मस्क टाइमलाइन को क्लीनर दिखाने के लिए कम से कम कंटेंट देना चाहते हैं। चाहे इसके लिए बुनियादी जानकारियों को भी हटाना क्यों न पड़े। उन्होंने पहले हेडलाइंस को हटाया। अब रिप्लाई, रीट्वीट और लाइक के लिए सभी विजिबल फ्रंटपेज फीड डेटा को हटा रहे हैं।

पिछले सप्ताह मस्क ने पोस्ट किए गए आर्टिकल लिंक से एम्बेडेड हेडलाइंस और लीड कॉपी हटाया था। निचले कोने में एक छोटे से यूआरएल के साथ केवल एक तस्वीर छोड़ी गई थी। उन्होंने कहा था कि इससे साफ-सुथरा लुक मिलता है। हालांकि मस्क द्वारा क्ररु देने और हेडलाइंस हटाने पर सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि इससे कंटेंट पर यूजर कम क्लिक करेंगे। इसके साथ ही लोग पोस्ट के टेक्स्ट में कुछ भी लिख सकते हैं और किसी ऐसी कहानी से लिंक कर सकते हैं जो पूरी तरह से कुछ और कहती है। ट्विटर पर खबर शेयर करने पर मिलने वाले क्लिक की दरें पहले से खराब हैं। हेडलाइंस हटाने से यह और कम होगा।

सोशल मीडिया यूजर्स का मानना है कि इससे दोनों ही स्थिति साइट को बदतर बना देगी। यदि आप जो ट्वीट देख रहे हैं वह मेगा-वायरल हो गया है या उस पर तीन लाइक हैं तो आपको कोई सुराग नहीं मिलेगा।