प्रवरी समिति के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से मिले राज्य आंदोलनकारी , समिति की बैठक दो माह बढ़ाने पर जताई अपनी नाराजगी।

नारेबाजी और गहमागहमी के बीच आज उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी मंच प्रवर समिति के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल के आवास यमुना कालोनी पहुंचकर प्रवर समिति की बैठक को दो माह आगे बढ़ाने पर नाराजगी व्यक्त की ,और उनसे वार्ता हेतु इसे दो सप्ताह के अन्दर करने का आग्रह किया।

आज सुबह 10:30बजे पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत राज्य आंदोलनकारियों का एक शिष्ट मंडल कैबिनेट मंत्री और प्रवर समिति के अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के यमुना कॉलोनी आवास पर उनसे मिलने गए । इसी बीच अचानक मंत्री अपनी गाड़ी लेकर अपने आवास से निकल गये। जिससे आन्दोलनकारी‌ भड़क गये और मंत्री और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की‌। इस दौरान मंत्री के स्टाफ के साथ भी गहमागहमी हुई।
इससे राज्य आंदोलनकारी नाराज होते हुये स्टाफ से मिले तो पता लगा कि वे मैक्स अस्पताल गये हैं और दांत दर्द को लेकर स्टाफ द्वारा थोड़ा इंतजार करने को कहा कि मंत्री आ रहें हैं । एक घण्टे के उपरान्त ज्यों ही मंत्री आये तो उन्होंने संदेश भिजवाया कि उनके PRO से बात कर लें उस पर सभी राज्य आंदोलनकारी नाराज होकर बाहर आये और नारेबाजी करने लगे प्रवर समिति तिथि बढ़ाने का खेल बन्द करो , उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारियों कि उपेक्षा करना बन्द करो , उत्तराखण्ड सरकार होश में आओ , प्रवर समिति के अध्यक्ष होश मे आओ, के नारे सुनकर तत्काल अध्यक्ष द्वारा पुनः वार्ता हेतु बुलाया और उन्होंने पहले नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि मैं बात करने कि स्तिथि में नहीं हूँ इस पर दोनों ओर से गर्मागर्मी हुई , बाद में दोनों ओर से सौहार्दपूर्ण तरीके से वार्ता हुई और राज्य आंदोलनकारी मंच को‌ मंत्री


ने अपनी बात रखने को कहा। इस पर अध्यक्ष जगमोहन सिंह नेगी ने कहा कि आप दो महीने की बजाय इसे दो हफ्ते के भीतर बैठक बुलाने की पहल करें ताकि भर्ती कलेण्डर का लाभ राज्य आंदोलनकारियों को मिल पाए। प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप कुकरेती ने मंत्री को बताया कि हम पिछले 10-वर्षों से इस क्षैतिज आरक्षण हेतु संघर्षरत है लेकिन परिणाम दूर- दूर होता जा रहा है साथ ही उन्होंने अवगत कराया कि शिष्टमण्डल अभी विधानसभा अध्यक्ष से भी मिलकर आ रहें हैं। उन्होंने कहा कि तिथि प्रवर समिति के सुझाव पर बढ़ाई गईं मेरे द्वारा कुछ नहीं किया गया जेसे ही समिति पास करेगी हम तत्काल सत्र बुला सकते हैं।


राज्य आंदोलनकारी प्रदीप कुकरेती ने बताया कि हमारे द्वारा मुख्यमंत्री को इसी परिपेक्ष में ज्ञापन मेल कर दिया गया है और एक प्रति उनके कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से भी दी जाएगी ।उन्होंने कहा कि इसके बाद भी प्रवर समिति यदि पुनः हीलाहवाली करेगी तो हमें मजबूर होकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समक्ष अपना विरोध दर्ज किया जायेगा। और राज्य आंदोलनकारी फिर सड़क पर आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे।
आज शिष्टमण्डल में मुख्य रूप से जगमोहन सिंह नेगी , केशव उनियाल , प्रदीप कुकरेती , अरुणा थपलियाल , विजय बलूनी , विनोद असवाल , गणेश शाह , राकेश बछेती , गिरिराज उनियाल , महेश कुमार , गौरव खंडूड़ी , सुमित थापा (बंटी) , नवीन राणा , विरेन्द्र सिंह , सुशील कुमार , मनोज उनियाल (गोल्डी) आदि रहें।