लंबे समय से राज्य आंदोलनकारियों की 10%क्षैतिज आरक्षण की मांग को मिली हरी झंडी, प्रवर समिति की बैठक में आंदोलनकारियों के पक्ष में लिया निर्णय, ड्रॉफ्ट तैयार ।

आज विधानसभा में राज्य आंदोलनकारियों के लिए बड़ी खबर, 10% क्षैतिज आरक्षण को लेकर प्रवर समिति की अंतिम बैठक खत्म, ड्राफ्ट तैयार

लंबे समय से राज्य आंदोलनकारी की एक प्रमुख मांग क्षैतिज आरक्षण पर प्रवर समिति ने लगभग राज्य आंदोलनकारियों के पक्ष में निर्णय लेकर लिए ड्राफ्ट तैयार किया है। बता दे कि आज प्रवर समिति की अंतिम बैठक विधानसभा में आयोजित की गई जिसमें तमाम विधायक पहुंचे।
वहीं वित्त मंत्री और प्रवर समिति के सदस्य प्रेमचंद अग्रवाल ने जानकारी देते हैं बताया कि प्रवर समिति ने अपना ड्राफ्ट तैयार कर लिया है जो कि आंदोलनकारी के हक में है।

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि जो काम प्रवर समिति को 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण के संदर्भ मे़ सौंपा गया था वह काम आज पूरा हो गया है और जो भी इस दौरान बैठकें हुई थी उन्होंने तमाम बैठकों के निष्कर्ष के आधार पर जो ड्राफ्ट तैयार किया गया है वो आंदोलनकारियों के हित में है। कैबिनेट मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल ने कहा कि प्रवर समिति का काम आज पूरा हो गया है और अब ये प्रतिवेदन विधानसभा अध्यक्षा को सौंपा जाएगा, कुछ दिन पहले ही राज्य आंदोलनकारी प्रवर समिति के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से मिलने उनके आवास पर गए थे जिसमें राज्य आंदोलनकारियों ने एक विज्ञापन भी सौंपा था जिसमें क्षैतिज आरक्षण और एक समान पेंशन की मांग की गई थी। प्रवर समिति के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने आश्वासन दिया था कि सरकार उनकी मांगों को लेकर गंभीर है और जल्दी इस पर निर्णय लिया जाएगा आज प्रवर समिति के सभी सदस्यों की मौजूदगी में राज्य आंदोलनकारियों को 10% प्रतिशत आरक्षण देने की सिफारिश की गई। जिसको लेकर राज्य आंदोलनकारियों ने सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया साथ ही प्रदेश राज्य आंदोलनकारी मंच‌ ने एक समान पेंशन की पूर्ण जोर वकालत करते हुए कहां की जल्दी ही राज्य आंदोलनकारियों के हक में यह निर्णय भी सरकार द्वारा किया जाएगा।