शहरी विकास मंत्रालय द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 सम्मान समारोह में देहरादून को मिलने वाला स्वच्छता पुरस्कार दूनवासियों को समर्पित:’गामा’

देहरादून के निवर्तमान महापौर सुनील उनियाल ‘गामा’ को दिल्ली में शहरी विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित होने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 ‌सम्मान समारोह में उनके द्वारा स्वच्छता में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए आमंत्रित किया है । इस ‘सम्मान समारोह’ में प्रतिभाग के लिए वे आज दिल्ली रवाना हो गए हैं।

दिल्ली रवाना होने से पहले निवर्तमान महापौर सुनील उनियाल ‘गामा’ ने दूनवासियों का आभार जताते हुए कहा कि स्वच्छता को लेकर उनके द्वारा चलाई गई स्वच्छ दून एवं सुंदर दून बनाने की मुहिम में देहरादून वासियों का अपार स्नेह ,प्यार और आशीर्वाद उन्हें मिला । यह पुरस्कार दूनवासियों के लिए समर्पित है। निवर्तमान महापौर ‘गामा’ने अपने घोषणा -पत्र के अनुरुप स्वच्छता को लेकर एक व्यापक अभियान चलाया। अपने 5 साल के कार्यकाल में उन्होंने स्वच्छ दून सुंदर दून बनाने के लिए प्रत्येक वार्ड में जाकर पर्यावरण मित्र और स्थानीय जनता के साथ खुद श्रमदान किया। स्कूलों में और सार्वजनिक जगह पर जाकर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया । पॉलिथीन मुक्त दून बनाने के लिए ऐतिहासिक मानव श्रृंखला बनाकर एक रिकॉर्ड दर्ज किया।

महापौर के कुशल नेतृत्व में देहरादून ने लगातार स्वच्छता सर्वेक्षणों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है वर्ष 2018 में जहां देहरादून की स्वच्छता सर्वेक्षण में 384 वीं‌ रैंकिंग थी, वहीं वर्ष 2022 तक आते-आते यह रैंकिंग 69 वीं हो गई जो अपने आप में ही एक ऐतिहासिक सुधार है।

नि. महापौर सुनील उनियाल ‘गामा’ ने कहा कि यह संपूर्ण देहरादून वासियों के लिए गर्व एवं हर्ष का पल है, उन्होंने अपने कार्यकाल में दिन-रात की मेहनत कर सभी का सहयोग लेकर कार्य किया है जिसका प्रतिफल यह है कि देहरादून भारत के सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ नगरों में से एक बन पाया है और उत्तराखंड में स्वच्छता सर्वेक्षण के अंतर्गत देहरादून का प्रथम स्थान है।