सब इंस्पेक्टर पर युवती ने लगाया यौन शोषण का आरोप

श्रीनगर थाने के पुलिसकर्मी से जुड़ा है यौन शोषण का मामला

केदारनाथ, दून व रुद्रपुर में भी घट चुकी हैं महिलाओं के शोषण की घटनाएं

श्रीनगर। केदारनाथ,रुद्रपुर व देहरादून के बाद अब पुलिस विभाग के एक और कर्मी पर यौन शोषण का आरोप लगा है।पीड़िता की शिकायत पर जांच शुरू हो गयी है। मामला पौड़ी जिले के श्रीनगर थाने से जुड़ा है। मिली जानकारी के मुताबिक श्रीनगर गढ़वाल थाने में तैनात एक दरोगा पर दुष्कर्म पीड़ित युवती ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

युवती की तहरीर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी लोकेश्वर सिंह ने क्षेत्राधिकारी सदर अनुज कुमार को जांच कर एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में युवती ने बताया कि उसके एक दोस्त ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में शादी से मुकर गया।

युवती ने अगस्त 2023 में महिला थाना श्रीनगर में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, जिसकी जांच एक महिला दरोगा द्वारा की जा रही थी। युवती के अनुसार कुछ दिन बाद कोतवाली श्रीनगर में तैनात एक दारोगा ने उसे फोन कर बताया कि इस मामले की जांच अब वह कर रहा है। दारोगा ने उसे बयान दर्ज कराने के लिए तीन-चार दिन लगातार थाने में बुलाकर वहां मामले में आपसी समझौता करने के लिए कहता रहा। पीड़िता के अनुसार दरोगा जब भी कमरे में बयान के लिए बुलाता था, वहां कोई महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं रहती थी।

तहरीर में युवती ने बताया कि एक दिन दरोगा ने कहा कि वह उसे पसंद करता है और उसके साथ शादी करेगा। दरोगा के साथ उसकी लगातार बात होती रही जिसमें वह अश्लील बातें भी करता था। पीड़िता का आरोप है कि दरोगा एक दिन उसे एक होटल में ले गया जहां उसने उसके साथ दुष्कर्म किया।

इस एक और नये प्रकरण से पुलिस विभाग में काफी हलचल है। गौरतलब है कि बीते दो महीने के अंदर पुलिसकर्मियों के यौन शोषण से जुड़े तीन मामले सामने आ चुके हैं। डीजीपी अभिनव कुमार ऐसे मामलों में कड़ी विभागीय चेतावनी जारी कर चुके हैं।