दुकान में बैठे कारोबारी पर फायरिंग, नाबालिग आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रुड़की। पूर्वी अंबर तालाब में दुकान में बैठे कारोबारी पर फायरिंग करने वाले नाबालिग आरोपित ने फायरिंग के बाद रात को इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाला था। जिसमें वह दबंगई के साथ कार में बैठकर कहीं जाता दिख रहा है। वहीं घटना के बाद से फरार चल रहे नाबालिग आरोपित पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस उसके पुराने मामले में अग्रिम जमानत को खारिज कराने के लिए कोर्ट पहुंची है।

रुड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के रामनगर निवासी चंदन अरोडा की पूर्वी अंबर तालाब में परचून की दुकान है। रविवार की शाम को वह दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान स्कूटी सवार नकाबपोश तीन लोग वहां पर आये। बीच में बैठे आरोपित ने तमंचे से फायर कर दिया था। गनीमत यह रही थी कि कारोबारी बाल- बाल बच गया। घटना के बाद बदमाश फरार हो गये थे।

इस मामले में कारोबारी ने गणेशपुर निवासी एक पुलिसकर्मी के नाबालिग बेटे और उसके दो दोस्तों पर मुकदमा दर्ज कराया था। साथ ही पुलिसकर्मी पिता पर संरक्षण देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था। पुलिसकर्मी की इस समय टिहरी में तैनाती है। पुलिस आरोपित की तलाश में लगी है। पुलिस को छानबीन में पता चला है कि कारोबारी पर फायरिंग करने के बाद रात को आरोपित इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय रहा था। उसने रात को ही अपना दबंई वाला एक पोस्ट भी डाला था। पुलिस अब इंटरनेट लोकेशन को ट्रेस कर उसकी धरपकड़ के प्रयास में लगी है।

वहीं कारोबारी के घर पर फायरिंग करने के मामले में वह अग्रिम जमानत पर है। पुलिस उसकी अग्रिम जमानत खारिज कराने के लिए कोर्ट में पहुंची है। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपित की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। उसके स्वजन और रिश्तेदारों पर शिकंजा कसा जा रहा है। रुडकी पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि आरोपित दो दिन पहले शहर में ही देखा गया था। पुलिस अब उसकी तलाश में शहर की कई कालोनियों के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। जिससे की उसकी धरपकड़ की जा सके।

पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि आरोपित ने पूरी प्लानिंग के साथ फायरिंग की थी। आरोपितों को शक था कि वहां पर हमले के बाद आसपास के दुकानदार उनकी घेराबंदी कर सकते है। ऐसे में इन्हें बचाने के लिए आरोपितों ने दूसरे प्लान पर भी काम किया था। आरोपितों के कई साथी अतुल नर्सिंग होम के पास खड़े थे। घेराबंदी होने पर यह लोग गोली चलाने वाले साथी को बचाने के लिए मौके पर पहुंचते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आरोपित गोली चलाकर आराम से निकल गये। पुलिस अब नाबालिग आरोपित के अन्य साथियों की भी तलाश कर रही है।