मुट्ठी भर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के घर का घेराव किए बगैर वापस चले गए। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र के समर्थन में उनके आवास पर जुटे सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता

यूपी के बलिया में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नाथूराम गोडसे पर दिए बयान की गूंज आज राजधानी देहरादून में सुनाई दी। आज युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के घर का घेराव करने का निर्णय लिया था। युवा कांग्रेस के मुट्ठी भर कार्यकर्ता विधानसभा के पास एकत्रित हुए । वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के समर्थन में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उनके घर में डेरा डाल दिया जिससे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता बिना घेराव के ही वापस चले गए।


आज युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के यूपी के बलिया में नाथूराम गोडसे के विषय‌में जो बयान दिया था जिसमें उन्होंने गोडसे को देशभक्त बताया था। हालांकि उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या को सही करार नहीं दिया उन्होंने स्पष्ट किया था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए लेकिन महात्मा गांधी की हत्या से वह उनसे सहमत नहीं है।आज रावत ने गांधी को एक विचार बताया । उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का देश की आजादी में जो योगदान है‌ उसको कभी नहीं भुलाया जा सकता। ना कोई उसे नकार सकता है,रावत ने कहा कि कांग्रेस ने खुद महात्मा गांधी के विचारों का गला घोटा है । कांग्रेस केवल गांधी का नाम प्रयोग कर रही है।


नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत इन दिनों विपक्षी पार्टियों के निशाने पर हैं। देर से ही सही आज युवा कांग्रेस को एक मुद्दा मिला, और उन्होंने पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत के डिफेंस कॉलोनी आवास को घेरने का जो आज ऐलान किया था उसमें भी मुट्ठी भर कार्यकर्ता ही विधानसभा के पास एकत्रित हुए। कांग्रेस के बड़े नेताओं ने इससे दूरी बना ली, इससे कांग्रेस की गुटबाजी भी साफ नजर आई। और वह विधानसभा से आगे नहीं बढ़ पाए। आज के इस एपिसोड में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गांधीगिरी भी दिखाई। उन्होंने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और भाजपा के कार्यकर्ताओं के लिए पेयजल और खाने की व्यवस्था की थी। जे हालांकि कांग्रेसी कार्यकर्ता तो दूर-दूर तक नजर नहीं आए। जबकि त्रिवेंद्र रावत की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आज उनके समर्थन में सैकड़ों कार्यकर्ता उनके घर में मौजूद थे। मातृशक्ति ने भजन कीर्तन और त्रिवेंद्र रावत जिंदाबाद के नारे लगाए । इस अवसर पर दून के महापौर सुनील उनियाल ‘गामा ‘डोईवाला के विधायक बृजभूषण गैरोला, रायपुर के पूर्व प्रमुख खेम सिंह पाल , वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब सम्स, मंडी परिषद के पूर्व अध्यक्ष राजेश शर्मा, पूर्व महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, महानगर के पूर्व महामंत्री सत्येंद्र राणा, मनोहर सिंह रावत, युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष रंजीत भंडारी, राजीव तलवार ,लच्छू गुप्ता,राजेश रावत, डोईवाला मंडल की महिला मोर्चा अध्यक्ष आरती लखेड़ा, देवेंद्र डोभाल, पूर्व पार्षद नीरू भट्ट, वाणी विलास तिवारी, गणेश सिलमाना, बीएस रावत, संतोष सती, ममता नयाल सहित बड़ी संख्या में मातृशक्ति और युवा शक्ति और वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।