पुरोला में शांति सुखद, राजनैतिक अफसर देख रहे दलों के मंसूबों पर लगा ब्रेक :-भट्ट

देहरादून 15 जून। भाजपा ने सरकार एवं आम जनता के सहयोग से उत्तरकाशी में स्थापित शांति व्यवस्था को लेकर संतोष व्यक्त किया है और इसके लिए प्रशासन और स्वयं सेवी संगठनों के प्रयास को सरहानीय बताया। प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा कि कांग्रेस व अन्य संगठन प्रकरण को राजनैतिक अवसर के रूप मे देख रहे थे और उनके मंसूबों पर भी ब्रेक लग गया है।

पार्टी मुख्यालय में पुरोला के घटनाक्रम को लेकर मीडिया के सवालों का जबाब देते हुए श्री भट्ट ने कहा कि धामी सरकार द्वारा कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए किए कड़े बंदोबस्त और स्थानीय जनता व विभिन्न संगठनों के सहयोग के चलते उत्तरकाशी में शांति का माहौल है । भाजपा इस पूरे प्रकरण में जनता की चिंता को बखूबी समझती है, लेकिन प्रदेश का माहौल बिगाड़ने की अनुमति किसी को नही दी जा सकती है । उन्होंने कहा कि जो लोग लव जिहाद या लैंड जिहाद की गतिविधियों में लिप्त हैं वे अधिकाँश राज्य के समुदायों से नही हैं । प्रदेश की गरीब बहिन-बेटियों को बरगलाकर, धोखा देकर या प्रलोभन देकर षड्यंत्र में लगे ऐसे लोगों पर सख्त धर्मांतरण, सत्यापन व भू कानून के कारण रोक लगी है ।

श्री भट्ट ने काँग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस तरह की साजिशों पर लगाम लगने से वह परेशान है और जो लोग फिर भी ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं वे कानूनी शिकंजे में आ रहे हैं । जन पंचायतों के आयोजन व अन्य घटनाओं के माध्यम से शांति व्यवस्था खराब होने पर भी वह राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देवभूमि के स्वरूप के सरंक्षण के लिए परिवार और समाज मे जागरुकता के लिए सभी को आगे आना होगा।

इस दौरान प्रस्तावित भाजपा कार्यलय की भूमि को लेकर नोटिस जारी होने के सवाल पर उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी के अतिरिक्त अन्य बहुत से लोगों के खिलाफ भी नोटिस जारी हुआ है । फिलहाल नोटिस में कोर्ट द्वारा ज़मीन को लेकर जो कागजात मांगे गए हैं उसे न्याययिक प्रक्रिया का सम्मान करते हुए सम्पूर्ण तथ्यों के साथ दाखिल कराया जाएगा ।