प्रदेशहित में समान नागरिक संहिता कानून लागू करेंगे, कांग्रेस तुष्टीकरण से बाज आयें:- जोशी

देहरादून 23 जून, भाजपा ने कांग्रेस को चेताते हुए कहा, कांग्रेस तुष्टीकरण के लाख प्रयास ले, हम राज्यहित में समान नागरिक संहिता लागू करके रहेंगे ।

प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने समान नागरिक संहिता लागू करने को लेकर कांग्रेस नेताओं की बयानबाजियों पर पलटवार करते हुए कहा, कांग्रेस ने तो राम मंदिर निर्माण और धारा 370 हटाने का भी विरोध किया था । लेकिन भाजपा ने अपनी वैचारिक प्रतिबद्धता व जनता के आशीर्वाद से दोनों ऐतिहासिक निर्णयों को अंजाम तक पहुंचाया । उन्होंने जोर देते हुए कहा, कांग्रेस के तमाम नेता समुदाय विशेष को प्रसन्न करने के लिए उत्तराखंडियत से जुड़े इस विषय का लाख विरोध कर ले, लेकिन भाजपा और प्रदेश की जनता उनकी तुष्टिकरण की नीति को सफल नही होने देगी । राज्य के लोगों के लिए समान नागरिक कानून हर हालत में लागू किया जाएगा ।

जोशी ने समान कानून व्यवस्था लागू करने को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी द्वारा दृढ़ इच्छाशक्ति से किये जा रहे प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया है । उन्होंने कहा, यह हमारा प्रदेश की जनता से चुनावों में किया एक और वादा है जिसे हम सब मिलकर शीघ्र ही पूरा होते देखेंगे । प्रत्येक उत्तरखंडवासी के लिए यह गर्व का विषय है कि हम ऐसा करने वाले देश का पहला राज्य बनने जा रहे हैं, शायद कांग्रेस के लिए नहीं