बीज यदि स्वयं न खेल पाए तो वह अपने को सड़ा- गलाकर दूसरों के लिए खाद का कार्य करता है यही कार्य कर दिखाया जन क्रांति के नायक श्रीदेव सुमन ने:- महापौर गामा

बीज यदि स्वयं न खिल पाए तो वह अपने को सड़ा -गला कर दूसरे के लिए खाद का कार्य करता है’। यही कार्य टिहरी जन क्रांति के नायक श्रीदेव ‘सुमन’ ने किया । जीवित सुमन से अधिक शहीद हुए सुमन सामंतशाही के लिए अधिक खतरनाक साबित हुए।


राजधानी के टिहरी नगर में श्रीदेव सुमन की पुण्यतिथि पर देहरादून के महापौर सुनील उनियाल’ गामा ‘ने कही ।उनकी पुण्यतिथि पर आज राजधानी देहरादून में भी जगह-जगह उन्हें याद किया गया। टिहरी नगर में श्रीदेव सुमन पार्क में एक कार्यक्रम में महापौर सुनील उनियाल’ गामा’ ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर श्रीदेव सुमन को याद करते हुए महापौर ने कहा कि उनकी शहादत और बलिदान को कभी नहीं बुलाया जा सकता। इस महान आत्मा ने सामंतसाही के सामने झुकने के बजाय जनहित की आवाज बुलंद कर कई यातनाओं का सामना किया। महापौर ने युवा पीढ़ी को अपने गौरवशाली इतिहास के बारे में जानने समझने की आवश्यकता बताई। महापौर ने कहा की युवा पीढ़ी को मालूम होना चाहिए कि इस देवभूमि में कई ऐसे महापुरुषों ने जन्म लिया जिन्होंने देश में इस देवभूमि का नाम रोशन किया। युवा पीढ़ी को श्री देव सुमन के त्याग और बलिदान से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर टिहरी बांध समिति के अध्यक्ष मुनेंद्र सेमवाल, समिति के महामंत्री गिरीश पैन्यूली, जेपी भट्ट, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य हरीश नौटियाल, शरद गैरोला, दिनेश मिश्रा, सरिता भट्ट, विमला पैन्यूली, उर्मिला पंत, सरोज मिश्रा ,सरला मिश्रा, राकेश मिश्रा, भाजपा के मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र पुंडीर, पार्षद दर्शन लाल बिंजोला, साहित्यकार सत्यानंद बडोनी ,शिक्षाविद कमलेश्वर थपलियाल, राधेश्याम उनियाल, गोदावरी उनियाल, टीकाराम कोठारी, गणेश उनियाल, पूर्व मंडल अध्यक्ष भाजपा विजय भट्ट, लक्ष्मी पंवार, वाणी विलास तिवारी आदि ने श्री देव सुमन की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी कार्यक्रम का संचालन गिरिराज उनियाल ने किया।