महापौर सुनील उनियाल ‘गामा’ ने किया अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

राज्य में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते राजधानी देहरादून में भी कई जगह जलभराव और अतिवृष्टि की सूचना पर मेयर सुनील उनियाल ‘गामा’ लगातार उन प्रभावित क्षेत्रों में जाकर अधिकारी एवं कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे हैं। जिससे अतिवृष्ट क्षेत्र में रह रहे लोगों को राहत मिल सके । आज जलभराव से प्रभावित चंद्रबली चोयला क्षेत्र का महापौर ने निरीक्षण किया। इस दौरान मेयर ‘गामा’ ने भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण कर क्षेत्रवासियों से मिलकर उनकी समस्याएं भी सुनी, जिनके निराकरण हेतु उन्होंने मौके से ही जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को फोन कर त्वरित प्रशासनिक राहत कार्यों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

महापौर आजकल राजधानी में फैले डेंगू और जलभराव पर पूरी तरह एक्शन में दिखाई दे रहे हैं। पूरे वार्डों में डेंगू से निपटने के लिए फाॅगिंग का कार्य किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर जहां भी जलभराव की सूचना आ रही है महापौर स्वयं मौके पर जाकर अपने स्तर पर आवश्यक कार्यवही कर रहे हैं। आज चन्द्रबनी चोयला क्षेत्र में महापौर गामा ने वन विभाग के नाले जिसके कारण क्षेत्र में पानी अधिक घुस रहा है, उसके निराकरण के लिए वन विभाग के अधिकारियों से बात कर नगर निगम की टीम को त्वरित नाले की सफाई करने के भी निर्देश दिए, जिससे कि प्रभावित क्षेत्रों में बरसात का जल प्रवेश न करें और आबादी वाले क्षेत्रों में पानी भरने की समस्या उत्पन्न ना हो।

इसके अतिरिक्त नगर निगम आपदा कंट्रोल रूम की सहायता से लगातार अतिवृष्टि एवं अन्य संबंधित विषयों की मॉनिटरिंग के साथ-साथ त्वरित राहत पहुंचाने का कार्य हो रहा है।

इस दौरान स्थानीय पार्षद सुखबीर बुटोला, मनोज बडोनी, अशीष तोमर, अजय गोयल , नवीन झा एवं वन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।