राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप लगाने वाली कांग्रेसी नेता अज्ञानी_मधु भट्ट

देहरादून _28 फरवरी, भाजपा ने कॉंग्रेस द्धारा लगाए जा रहे राष्ट्र ध्वज अपमान के आरोप को झूठा और कोंग्रेसियों की अज्ञानता का प्रमाण बताया है । गौरतलब है कि अभी भाजपा कार्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा महिला मोर्चा की ओर से रंगोली बनाई गई थी। जो राष्ट्रीय झंडे की तरह दिखाई दे रही थी ,और भाजपा के कई बड़े नेता कार्यकर्ता उसके ऊपर चल रहे थे । कुछ न्यूज़ पोर्टल ने इस मामले को उठाया तो मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी इस पर सवाल उठाए
उसी का जवाब आज भाजपा प्रदेश प्रवक्ता मधु भट्ट ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा, जिनके नेता राष्ट्रीय भावनाओं और सेना के शौर्य का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हों उनसे राष्ट्र ध्वज और तीन रंगों से बनी रंगोली में फर्क करने की उम्मीद बेमानी है | राजनैतिक उद्देश्यों के लिए ऐसा कर कांग्रेस स्वयं राष्ट्र ध्वज का अपमान कर रही है।

पार्टी प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए मधु भट्ट ने जानकारी दी कि जिस रंगोली को कॉंग्रेस राष्ट्र ध्वज बताकर अपमान का दावा कर रही है ।वह तीन रंगों से बनी रंगोली थी, कोई तिरंगा झण्डा नहीं था | ठीक उसी तरह जिस तरह महत्वपूर्ण अवसरों पर इन्ही तीन रंगों का प्रयोग टैटू के रूप में देशवासियों के चेहरे पर, दीवारों पर विभिन्न प्रचार संदेशों के साथ, विभिन्न आयोजनों के साजो सज्जा में टेंट पर्दे आदि अलग अलग तरीकों से देखा जाता है । और तो और स्वयं काँग्रेस के झंडे में भी तिरंगे के रंग हैं और वह झंडे अक्सर कहां-कहां और किस खराब हालत में गिरे हुए मिलते हैं सभी बखूबी जानते हैं । लिहाजा ऐसे में सिर्फ तात्कालिक राजनैतिक लाभ लेने के लिए किसी रंगोली को मिस कोड करके राष्ट्रीय झण्डा या तिरंगा बताना ही, स्वयं राष्ट्र ध्वज का अपमान है, जो कॉंग्रेस लगातार कर रही है | भाजपा प्रवक्ता ने कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि ऐसी पार्टी जिसके बड़े बड़े नेता सेना के शौर्य पर प्रश्न चिन्ह लगाते हैं, जो सेना अध्यक्ष व उत्तराखंड गौरव स्वर्गीय जनरल विपिन रावत को गली का गुंडा बताते हो, जो मुंबई स्थित शहीद स्मारक को तोड़ने वालों के साथ खड़े रहते हों, जो भारत तोड़ो गैंग को साथ लेकर चलते हों | ऐसी कांग्रेस पार्टी को तिरंगे के स्वरूप का सही ज्ञान तक नही है और अनाप शनाप बयानबाजी कर स्वयं इस राष्ट्रीय गौरव का अपमान करने में लगी है। अज्ञानतावश और हड़बड़ी में लगाये इन आरोपों का मकसद सिर्फ और सिर्फ खुद को सुविधावादी हिन्दू और सुविधावादी राष्ट्रभक्त दिखाने की कोशिश भर है।