गांधी पार्क में नगर निगम द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों/परिजनों को किया गया सम्मानित।

मेरी माटी मेरा देश, मिट्टी को नमन , वीरों का वंदन कार्यक्रम के अंतर्गत नगर निगम, देहरादून द्वारा किया गया स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं उनके परिजनों को सम्मानित

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज गांधी पार्क में नगर निगम द्वारा आयोजित”मेरी माटी मेरा देश” अभियान के तहत स्वतंत्रता सेनानी एवं उनके परिवार को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा की अध्यक्षता हमें संपन्न हुए इस कार्यक्रम में केबिनेट मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल मेयर सुनील उनियाल गामा द्वारा सर्वप्रथम झण्डा रोहण किया, राष्ट्रगान के उपरांत शिला फालकम का उद्घाटन किया गया। साथ ही इस अवसर पर पवित्र मिट्टी व दीयो को हाथ में लेकर सभी को पंच प्रण शपथ दिलाई गई । इसके बाद कार्यक्रम मे आए हुए सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं उनके परिजनों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मंत्री अग्रवाल ने स्वतंत्रता संग्राम के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि देश की आजादी के लिए उनके योगदान को कभी नहीं बुलाया जा सकता आज हम स्वतंत्र हैं देश की स्वतंत्रता के खातिर हजारों लोगों ने अपनी कुर्बानी दी उनकी कुर्बानी को मैं नमन करता हूं वंदन करता हूं । 15 अगस्त1947 भारतीय इतिहास का सर्वाधिक भाग्यशाली और महत्वपूर्ण दिन था ,जब हमारे भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना सब कुछ न्योछावर कर भारत को आजादी दिलाई ।आज हम उन महान सेनानियों की याद में एवं उनके सम्मान में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। भारत को आजाद हुए 77 साल हो गए हैं और हम सभी 140 करोड़ देशवासी हमारे सेनानियों के इस बलिदान को कभी भूल नहीं सकते।आज मिट्टी को नमन, वीरों का वंदन, मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजनों को सम्मानित करने का अवसर आज प्राप्त हुआ है

इस अवसर पर महापौर सुनील उनियाल’ गामा’ ने कहा कि आजादी के लिए जिन्होंने अपना योगदान दिया ,बलिदान दिया, त्याग किया है ,उन सभी का आज के कार्यक्रम में आदरपूर्वक मैं नमन करता हूं। स्वतंत्रता के आंदोलन में मातृ शक्ति, युवा शक्ति, किसान , देश के जवान से लेकर हर वर्ग ने अपना योगदान दिया है, गुलामी की मानसिकता से बाहर निकल कर, हमारा देश पंच प्रण को समर्पित होकर एक नए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है. महापौर ने कहा कि उत्तराखंड का इतिहास तो गौरवशाली है यहां हर घर में युवा भारतीय सेना में जाकर देश की रक्षा करते आये हैं। देश के लिए शहीद हुए स्वतंत्रता आंदोलन में यहां के लोगों ने बढ-चढ कर हिस्सा लिया। कई शहीद हुए, यहां चार धाम तो‌ ही है इसके अलावा सैन्य धाम भी है।
मेयर सुनील उनियाल गामा जी ने सभी को अपनी सेल्फी merimaatimeradesh.Gov.in पर अपलोड करने की अपील की।

आज के इस कार्यक्रम में नगर आयुक्त मनुज गोयल ,सहायक निदेशक शहरी विकास विनोद , नगर निगम ब्रांड एम्बेसडर, पार्षद गण, अपर नगर आयुक्त जगदीश लाल, उप नगर आयुक्त रोहिताश शर्मा , स्वयं सहायता समूह की महिलाएं आदि मौजूद रही।