गैस के दामों में बढ़ोतरी पर कांग्रेश और यूकेडी आग-बबूला ,सरकार का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया।

, देहरादून _केंद्र सरकार द्वारा रसोई गैस के लगातार बढ़ते दामों के विरोध में आज उत्तराखंड महिला कांग्रेस और क्षेत्रीय दल यूकेडी की महिला प्रकोष्ठ से जुड़ी महिलाओं ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका और विरोध प्रदर्शन किया।
उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ज्योति रौतेला के नेतृत्व में आज बड़ी संख्या में गैस सिलेंडर के लगातार बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस मुख्यालय से घंटाघर तक विरोध प्रदर्शन किया। और भाजपा सरकार का पुतला दहन किया । कांग्रेस महिला प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने कहा कि 8 वर्ष से अधिक के कार्यकाल में मोदी सरकार ने लगातार महंगाई में बढ़ोतरी कर देश की जनता के साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा कि देश में प्रचंड बहुमत की सरकार जनता के विश्वास पर खरा नहीं उतर पाई ।सरकार ने जनता के विश्वास पर चोट पहुंचाते हुए अपने इस कार्यकाल में पेट्रोल डीजल एवं रसोई गैस सिलेंडर के दामों में बेतहाशा वृद्धि कर आम जनता का जीना मुश्किल कर दिया है
। पेट्रोलियम पदार्थों डीजल ,पेट्रोल ,रसोई गैस आदि के दामों में लगातार हो रही वृद्धि से आम जरूरत की चीजों में लगातार बढ़ोतरी के कारण लोगों का जीना मुश्किल हो गया है । महंगाई की मार से पीड़ित जनता के ऊपर रसोई गैस सिलेंडर के दाम1150 के पार कर चुके। वहीं व्यावसायिक सिलेंडरों में ₹350 की बढ़ोतरी कर गरीब के पेट में लात मारने का काम किया जा रहा है। इस सरकार को गरीबों से कोई लेना -देना नहीं है।यह सरकार महंगाई को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है।


दूसरी ओर उत्तराखंड क्रांति दल महिला प्रकोष्ठ के नेतृत्व में आज केंद्र सरकार का पुतला दहन कर जोरदार ढंग से प्रदर्शन ने किया । महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल ने बताया कि सरकार लगातार महिलाओं के रसोई में डाका डाल रही है । होली के त्योहार से पहले रसोई गैस के सिलेंडरों के दामों मैं बढ़ोतरी ने जनता की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।जहां कमर्शियल सिलेंडर में 350 और घरेलू सिलेंडर में ₹50 की बढ़ोतरी कर आम जनता के साथ खिलवाड़ किया है । वह निंदनीय है।इस दौरान महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा सुलोचना ईष्टवाल, रमा चौहान, राजेश्वरी रावत, भागेश्वरी भट्ट,अंजू रावत, किरन रावत ,राजेश्वरी रावत, मंजू रावत सरोज रावत मीणा सुजान अंजू नेगी, सुमन भंडारी ,सरस्वती देवी ,सुनीता पंवार, शालू सिंह ,विजेता शर्मा सीमा जोशी पूनम रमोला ,मंजू रावत, अनीता देवी , सैनी देवी सहित कार्यकारी अध्यक्ष ए पी जुयाल, लफापत हुसैन ,केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल, अनुपम खत्री ,राजेंद्र पंत, संजय कुमार ,गोविंद अधिकारी, राजेंद्र गुसांई,शांति प्रसाद भट्ट, सोमेश बुड़ा कोटि ,राजेंद्र बिष्ट, निश्चिंत मनराल, प्रमोद कुमार डोभाल ,अशोक नेगी के एल शाह ,विजेंद्र रावत आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।