ताड़का वध को देखने उमड़ा जन सैलाब,लगे जय श्री राम का नारे

भारी ठंड के बावजूद भी टिहरी नगर अजबपुर कलां में चल रही रामलीला के दुसरे दिन ताड़का वध देखने को भारी संख्या में राम भक्तों ने जय श्री राम के नारे लगाए।

दूसरे दिन राजधानी में झमाझम बारिश की वजह से एकाएक ठंड बढ़ने से टिहरी नगर अजबपुर कलां में चल रही पुरानी टिहरी की ऐतिहासिक रामलीला के आयोजकों को लग रहा था कि ठंड की वजह से लोग घरों से कम निकलेंगे। ठंड के बावजूद भारी संख्या में ताड़का वध देखने के लिए जन सैलाब उमर पड़ा। इस दौरान राज्य रामलीला कमेटी के द्वारा प्रमुख राज्य आंदोलनकारियों को कमेटी की तरफ से सम्मानित भी किया गया। सम्मानित होने वालों में बरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी एवं भाजपा नेता रविंद्र जुगराण, राज्य आंदोलनकारी मंच के प्रदेश अध्यक्ष जगमोहन सिंह नेगी, प्रदेश महासचिव रामलाल खंडूरी, प्रदेश कोषाध्यक्ष जयदीप सकलानी ,अमित ओबेरॉय, प्रदेश प्रवक्ता एवं जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती, गिरिराज उनियाल, गुड्डी थपलियाल को स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्र भेंट किया। इस अवसर पर राज्य आंदोलनकारी रविंद्र जुगराण ने पुरानी टिहरी में वर्षों से चली आ रही रामलीला के बारे में अपने बचपन की यादें ताजा की सभी आंदोलनकारी ने एक सुर में रामलीला कमेटी का आभार व्यक्त करते हुए कमेटी के अध्यक्ष अभिनव थापर और उनकी पूरी टीम को बधाई दी।

अभिनव थापर ने कहा कि बचपन में जब पुरानी टिहरी में इस ऐतिहासिक रामलीला को देखने जाते थे तो वह यादें बार-बार मन में आ रही थी उसको हमारी टीम ने साकार किया और लंबे अंतराल के बाद हमने यहां पर रामलीला करने का फैसला लिया उन्होंने टिहरी बांध विस्थापित समिति का आभार जताते हुए कहा कि उनका भरपूर सहयोग मुझे मिल रहा है और जनमानस में रामलीला को लेकर काफी उत्साह है।रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अभिनव थापर ने कहा कि आज मनोरंजन के तमाम संसाधन मौजूद होने के बावजूद लोग ठंड की परवाह किए बिना हमारा उत्साह बढ़ा रहे हैं रामलीला कमेटी उन सभी राम भक्तों का आभार व्यक्त करती है । इस अवसर पर देवेंद्र नौडियाल, मुनेंद्र दत्त सेमवाल गिरीश पैन्यूली, उर्मिला पन्त, सरिता भट्ट, गुड्डी थपलियाल हरीश नौटियाल, शशि पैन्यूली, दुर्गा भट्ट, जगदीश प्रसाद भट्ट टीकाराम कोठारी, मन्नू जोशी आदि मौजूद रहे।