हादसे को इवेंट बताकर कांग्रेस कर रही है रेस्क्यू टीम का अपमान : चौहान

देश उस की सुरक्षित निकासी पर देश भर मे जश्न, कांग्रेस की खुशी आडंबर

देहरादून 29 नवम्बर। भाजपा ने सिलक्यारा टनल रेस्क्यू अभियान की सफलता को कांग्रेस अध्यक्ष माहरा द्वारा इवेंट बताने की कड़ी भर्त्सना करते हुए कहा कि इससे वह रेस्क्यू टीम का भी अपमान कर रहे है। कांग्रेस के रवैये को असंवेदंशील बताते हुए कहा कि जब पूरा देश श्रमिकों के सुरक्षित निकलने पर खुशी मना रहा है तो कांग्रेस असहज क्यों है?

प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर चौहान ने 17 दिन उपरांत सिलक्यारा सुरंग हादसे में सभी 41 श्रमिकों की सुरक्षित निकासी पर खुशी जाहिर करते हुए जिंदगी की जंग जीतने के अवसर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा और उनके साथी नेताओं की बयानबाजियों को गैरजिम्मेदाराना, और असंवेदनशील बताया है । उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के उस बयान की कड़ी निंदा की, जिसमे उन्होंने इस हादसे और उनके सफल बचाव अभियान को पीएम के इवेंट मैनेजमेंट का हिस्सा बताया था । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी यह सोच स्पष्ट करती है कि कांग्रेस शुरुआत से ही क्यों नकारात्मक और हतोत्साहित करने वाली बाते कर रही है । एक ओर देश सभी मजदूर भाइयों के सुरक्षित बाहर आने की प्रार्थना कर रहा था तो दूसरी ओर कांग्रेस बचाव कार्यों में आ रही बाधाओं को बढ़ा चढ़ा कर सबका मनोबल तोड़ने का काम कर रही थी । एक तरफ दुनिया भर के शीर्ष विशेषज्ञ और आपदा प्रबंधन टीम टनल में बंद जीवन को बचाने में रात दिन एक किए थी वही दूसरी तरफ कांग्रेस नेता इस युद्धस्तर की कयावद को सरकार और पीएम का इवेंट बता रही है।

श्री चौहान ने कांग्रेस पर तंज किया कि कांग्रेस मोदी और भाजपा विरोध मे इतना डूब गई है कि उन्हें 41 मजदूर भाइयों की जान दांव पर लगना भी नाटक लगता है । हैरानी है कि कांग्रेस नेताओं के बयानों में थोड़ी सी भी चिंता, तकलीफ या दुख टनल में फंसे श्रमिकों के प्रति नजर नहीं आया । उनकी यह सोच रेस्क्यू अभियान में लगे सभी विशेषज्ञों एवं आपदा प्रबंधन टीम का अपमान है ।

उन्होंने देश विरोधी खबरों के लिए चर्चित कुछ मीडिया संस्थानों में चल रही खबरों का हवाला देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष के बयानों को भी उन्होंने भ्रम फैलाने वाला बताया । उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का कथन कि सुरंग की कार्यदाई संस्था का कोई बड़ा अधिकारी मौके पर आया था यह तथ्यहीन और भ्रामक है। वह जांच व कार्यवाही नही होने की बात कर जनता को भ्रमित करना चाहते हैं, जबकि वे भी जानते हैं कि बचाव अभियान होने के बाद ही जांच और कार्यवाही किया जाना संभव है ।

उन्होंने मुजावजा राशि को लेकर कांग्रेसी बयानबाजी पर स्पष्ट किया कि
सभी 41 श्रमिकों को 1-लाख और रेट माइनर टीम को 50-50 हजार की मदद, उनके साहस और मनोबल को देखते हुए प्रोत्साहन राशि है। इससे अलग राज्य सरकार ने कार्यदाई संस्था से इनकी अधिक मदद के लिए आग्रह किया है जिस पर अवश्य सुखद जानकारी आयेगी।

श्री चौहान ने कहा कि आपदा के अवसरों पर सामूहिक रूप से सामना कर पीड़ितों को राहत पहुंचाने की कोशिश होनी चाहिए, न कि उसमे राजनीतिक अवसर तलाशे जाए। हालांकि अब तक आई हर आपदा मे कांग्रेस ऐसा व्यवहार करती रही है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।