षड्यंत्र के तहत देश में एक एजेंडा चलाया गया -सुधांशु त्रिवेदी

सनातन धर्म पर कई बातें एक षड्यंत्र के तहत हमारे दिमाग में बैठाई गई और बहुत कुछ छुपाया गया एक एजेंट के तहत सनातन धर्म पर हमला किया जाता रहा है । जहां ताजमहल को प्यार का प्रतीक माना जाता है और उसी ताजमहल के निर्माण करने वाले कारीगरों के हाथ तक काट दिए गये । फिर भी वह प्यार का प्रतीक है। वही आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण और बनारस में कॉरिडोर बनाने वाले श्रमिकों पर प्रधानमंत्री मोदी पुष्प बरसाते हैं। इस अंतर को भी समझने‌ की आवश्यकता है।


यह बात आज दून यूनिवर्सिटी में प्रथम सी. ड. एस .जनरल बिपिन रावत की द्वितीय पुण्यतिथि पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्य सभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कही। वीर भूमि फाउंडेशन की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सुधांशु त्रिवेदी ने करीब 35 मिनट अपने संबोधन में जनरल बिपिन रावत को देश का सच्चा सपूत बताते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा देशहित में भारतीय सेना को मजबूती प्रदान की। अपने अनुभव को उन्होंने भारतीय सेना और देश को दिया। दून यूनिवर्सिटी में आज उनको सुनने के लिए छात्रो मैं काफी उत्साह देखने को मिला ।अपने उद्बोधन में उन्होंने विज्ञान और आध्यात्मिक विषय पर तार्किक ढंग से संबोधित किया। उन्होंने हर विषय को छूने का प्रयास किया । छात्रों के सवालों का जबाब उन्होंने अपने ही अंदाज में तार्किक ढंग से दिया ।

कई विषयों पर उन्होंने खुलकर आज छात्रों को समझाया एक छात्र ने उन्हें आज का स्वामी विवेकानंद कहकर सवाल पूछा जिसका उन्होंने संतोषजनक जवाब दिया। इससे पूर्व जनरल बिपिन रावत पर जानी-मानी लोकगायिका रेखा धस्माना उनियाल के द्वारा गढ़वाली बोली में गाया गीत सुनाया गया । इस दौरान खुद रेखा धस्माना उनियाल मंच पर मौजूद रहीं। साथ ही आज तक न्यूज़ चैनल के जाने-माने पत्रकार मनजीत नेगी की पुस्तक का भी विमोचन किया ।कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की। उन्होंने कहा की इस समय पर्यावरण और नदियों को बचाना एक चुनौती है नदियां जो आज नाले बन गए हैं। इस पर हम सभी की जिम्मेदारी है कि उन्हें स्वच्छ बनाने के लिए पानी को बचाने के लिए एक संकल्प लेने की आवश्यकता है। कार्यक्रम में दून विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर सुरेखा डंगवाल अति विशिष्ट अतिथि के रूप में संबोधन किया। इस अवसर पर दून के ने निवर्तमान महापौर सुनील उनियाल ‘गामा’, डोईवाला के विधायक बृजभूषण गैरोला, संघ विचारक विजय जी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर पुरोहित और डॉक्टर राकेश भट्ट ने संयुक्त रूप से किया। इससे पूर्व वीर भूमि फाउंडेशन द्वारा जनरल बिपिन रावत की द्वितीय पूर्ण तिथि पर ब्लड डोनेट कार्यक्रम किया गया जिसमें युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। में भाग लेते हुए भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ,पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फाउंडेशन के संरक्षक निवर्तमान महापौर सुनील उनियाल ‘गामा’ वीर भूमि फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश रावत और उनकी समस्त टीम की पीठ थपथपाई ।

ब्लड डोनेट कार्यक्रम में युवाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री कमली भट्ट, सतेंद्र नेगी , राजेश रावत ,भान सिंह नेगी, सुधा रावत, आरती लखेड़ा,ममता नयाल नरेंद्र सिंह, चरण सिंह कंडारी आदि मौजूद रहे।