राज्य में निवेश और विकास की विरोधी रही है कांग्रेस: चौहान

देहरादून। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस को न राज्य मे निवेश और न ही विकास से लेना देना है और विरोध उसकी नियति बन गयी है।

राज्य में कृषि क्षेत्र मे अडानी समूह के निवेश प्रस्ताव पर कांग्रेस के विरोध पर पलटवार करते चौहान ने कहा कि निवेश के मामले मे कांग्रेस का दोहरा मापदंड सामने आता रहा है। देश भर मे उधमियों के खिलाफ नकारात्मकत्मक वातावरण परोसने वाली कांग्रेस तब खामोशी साध लेती है जब उनके शासित प्रदेशों मे निवेश होता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का निवेश और विकास विरोधी रवैया किसी भी राज्य के हित मे नही है।

चौहान ने कहा कि उत्तराखण्ड मे निवेश का निश्चित रूप से राज्य की अर्थिकी और विकास पर निश्चित रुप से असर पड़ेगा। राज्य मे कृषि तथा फ़लौद्यान की अपार संभावना है। अगर, राज्य मे बड़े स्तर पर निवेश होगा तो इसका सीधा लाभ राज्य वासियों को मिलेगा। किसान अपने उत्पाद बेचने के लिए स्वतंत्र है और निवेश होने पर उनकी आय मे वृद्धि होगी, लेकिन कांग्रेस को निवेश मे ही षडयंत्र नजर आ रहा है जो कि उसकी मानसिकता को दर्शाता है। राज्य के पर्वतीय क्षेत्र मे बड़े स्तर पर पलायन की चिंता जताने वाली कांग्रेस जब कुछ सकारात्मक हो तो विरोध पर उतर जाती है।

कृषि क्षेत्र मे संभावना बढ़ने पर लोग इस ओर प्रोत्साहित होंगे और कृषि का क्षेत्रफल बढ़ेगा जो कि बेहतर नतीजे वाला होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने फल और कृषि को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं संचालित की है और लोगों को इसका लाभ भी मिल रहा है। बेहतर होगा कि इंवेस्टर समिट की भांति विरोध जताती रही कांग्रेस राज्य मे निवेश का विरोध कर अपना विकास विरोधी रवैये को छोड़कर दुष्प्रचार न फैलाये। जनता उसे लगातार जवाब दे रही है।