विभिन्न सामाजिक सगठनों ने स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी की 25वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर दी श्रद्धांजलि, सरकार पर लगाया उपेक्षा का आरोप।

आज पर्वतीय गांधी के नाम से विख्यात इंद्रमणि बडोनी की 25वीं पुण्यतिथि पर विभिन्न सामाजिक संगठनों ने उन्हें याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी ।
आज स्वर्गीय बडोनी घंटाघर स्थित उनकी प्रतिमा पर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच से जुड़े बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्पित कर अपने इस नेता को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस दौरान राज्य आंदोलनकारी मंच ने‌ उनकी मूर्ति और आसपास सफाई भी की । इस दौरान आंदोलनकारियों में सरकार के प्रति आक्रोश देखने को मिला। आंदोलनकारी मंच ने एक स्वर में सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य आंदोलन के इस स्तंभ जिन्होंने अपना सर्वोच्च बलिदान इस राज्य के लिए दिया उनको ही शासन प्रशासन भूल गया जब सरकार उनकी प्रतिमा की देखरेख नहीं कर पा रही है और ना ही उन्हें शासन प्रशासन को उनकी पुण्यतिथि तक याद नहीं है तो उनके सपनों को साकार करना दूर की कौड़ी है। वरिष्ठ राज्य मंत्री और भाजपा नेता रविंद्र जुगरान ने कहा कि हमें उम्मीद है कि राज्य आंदोलनकारियों‌ की बात पर धामी सरकार गंभीर है और जल्दी मुख्यमंत्री धामी से राज्य हित में बात करेंगे। वहीं प्रदेश अध्यक्ष जगमोहन सिंह नेगी व प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप कुकरेती ने आरोप लगाया कि हमारे प्रदेश के नेता व प्रसाशन के अधिकारियों ने कभी बडोनी पार्क की सुध नहीं ली औऱ ना ही वंहा पुष्प चढ़ाने की जहमत उठाया । उनके सपनों के अनुसार ना स्थाई राजधानी , ना 371 की तर्ज पर सशक्त भू कानून , ना मूल निवास व अधिकार ना छोटी इकाइयों (जिलों) का गठन , ना गंभीरता के साथ पहाड़ पर बेहतरीन नीतियां बनाई गईं। ओमी उनियाल व पूरण सिंह लिंगवाल ने कहा कि राज्य आंदोलनकारी मंच प्रदेश हितों के लियॆ लगातार संघर्ष करता रहेगा चाहे मुजफ्फरनगर काण्ड के दोषियों को न्याय दिलाने की आवाज हो या लोकायुक्त लागू कराने की मांग हो या रोजगार शिक्षा के साथ बेहतरीन स्वास्थ्य की मांग हो।
श्रद्धांजलि देने वालों में मुख्यतः केशव उनियाल , जगमोहन सिंह नेगी , रवीन्द्र जुगरान , ओमी उनियाल , रामलाल खंडूड़ी , प्रदीप कुकरेती , पूरण सिंह लिंगवाल , मोहन खत्री , गौरव खंडूड़ी , मनोज नौटियाल , द्वारिका बिष्ट , प्रभात डण्डरियाल , नरेन्द्र नौटियाल , आदि रहें। वहीं दूसरी ओर पहाड़ी प्रजामंडल ने भी स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की पहाड़ी प्रजामंडल के अध्यक्ष जाने-माने समाजसेवी बीर सिंह पंवार के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पहाड़ी प्रजामंडल से जुड़े कार्यकर्ताओं ने बडोनी को याद किया । इस अवसर पर‌ अनुराग पंत , कीर्ति पंवार, गणेश, हरीश, विनोद सिंह, रमेश रावत, मनीष आदि ‌मौजूद रहे । कार्यक्रम का संचालन गिरिराज उनियाल ने किया।