अच्छी खबर_बेटी की शादी में शराब पार्टी का किया बहिष्कार।

टिहरी _आजकल शादी ब्याह में कॉकटेल पार्टी के बढ़ते प्रचलन के बीच एक अच्छी खबर टिहरी जनपद के प्रताप नगर से आई। जहां जयेंद्र रावत ने अपनी बेटी शिवानी की शादी में कॉकटेल पार्टी के बिना ही संपन्न कराई।
रावत ने अपने गांव और मेहमानों के अलावा पहले ही लड़के के घर वालों को यह संदेश भिजवा दिया था कि उनकी बेटी की शादी में कोई भी बराती या घराती नशे में ना आए।
पहाड़ के बारे में एक अवधारणा है कि सूरज अस्त और पहाड़ मस्त। इस अवधारणा से परे टिहरी जनपद के प्रताप नगर ब्लॉक के ग्राम पंचायत खोलगढ़ के ग्राम हलेथ निवासी जयेंद्र रावत ने अपनी पुत्री शिवानी के विवाह में कॉकटेल पार्टी का बहिष्कार कर क्षेत्र में एक बड़ा संदेश देने की कोशिश की ,जो क्षेत्र में जगह चर्चा का विषय बना है । पहाड़ ही नहीं देश में आजकल हर जगह शादी ब्याह में कॉकटेल पार्टी का प्रचलन लगातार बढ़ रहा है। लोग इसे बड़ी शान समझते हैं। इस दिखावे के चक्कर में लोग लाखों रुपए फूंक देते हैं। रावत ने एक बड़ा संदेश देते हुए क्षेत्रवासियों को जागरूक करने का एक सराहनीय प्रयास किया।


रावत की इस पहल का भाजपा नेता एवं सामाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर भान सिंह नेगी ने उनके घर जाकर उन्हें सम्मानित किया। डॉ नेगी ने कहां कि रावत की यह पहल सराहनीय है और लोगों को इन से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने इस अवसर पर वर-वधू को भी आशीर्वाद दिया। डॉ नेगी ने बताया कि क्षेत्र के लिए यह शुभ संकेत है नई पीढ़ी जिस तरह से नशे की गिरफ्त में जा रही है। वह समाज के लिए चिंता का विषय है। डॉ नेगी ने कहा कि रावत की इस पहल का क्षेत्रवासी अनुसरण करेंगे ।