आईपीएल 2024- मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला आज 

कोलकाता।  आईपीएल 2024 का 60वां लीग मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन केकेआर और एमआई के बीच ये दूसरा मैच होगा। पहले मुकाबले में कोलकाता ने मुंबई को 24 रन से हराया था। अब मुंबई इंडियंस उस हार का बदला लेना चाहेगी। पिछले मुकाबले में सूर्यकुमार का बल्ला चला था और नाबाद शतक जड़ा था। प्वाइंट्स टेबल में जहां कोलकाता नाइट राइडर्स ने 11 मैच में 8 जीत दर्ज कर प्लेऑफ में लगभग अपनी जगह पक्की कर चुकी है। वहीं, मुंबई इंडियंस इस सीजन प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

कोलकाता और मुंबई के बीच रोमांचक मुकाबला ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाएगा। केकेआर के होम ग्राउंड पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। तेज आउफील्ड होने की वजह से गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाना आसान रहता है। पिच में अच्छा बाउंस भी देखने को मिलता है, जिसकी वजह से गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है। इस सीजन भी ईडन गार्डन्स के मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिली है।

ईडन गार्डन्स ने आईपीएल में अब तक कुल 92 मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 37 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, तो 55 मैचों में मैदान रनों का पीछा करने वाली टीम ने मारा है। पंजाब ने इसी मैदान पर केकेआर के खिलाफ खेलते हुए 262 रन का लक्ष्य चेज करते हुए इतिहास रच डाला था।