भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है, जिसके शुरुआती दो मैचों में जीत हासिल कर भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 27 सितंबर को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का निर्णायक मैच खेला जाना है। राजकोट में खेले जाने वाले इस मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बड़ी चौंकाने वाली खबर दी है। तीसरे वनडे मैच के लिए भारत के पांच खिलाड़ी उपलब्ध नहीं रहेंगे। कप्तान रोहित ने बताया कि कुछ खिलाड़ी वायरल से पीड़ित है जबकि कुछ खिलाड़ी घर लौट गए हैं।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के 13 खिलाड़ियों में से ही प्लेइंग-11 चुनी जाएगी। कप्तान रोहित ने बताया कि शुभमन गिल को आराम दिया गया है। वहीं, पहले दो वनडे मैच में खेलने वाले मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पांड्या पर्सनल कारण के चलते अपने घर लौट गए हैं। अक्षर पटेल भी मैच के लिए उपलब्ध नहीं है। कप्तान रोहित ने आगे कहा कि कुछ खिलाड़ी वायरल की चपेट में आ गए हैं, जिससे वह तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे और इस मामले में हम कुछ नहीं कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली की वापसी होगी। पहले दो वनडे मैच में आराम मिलने के बाद कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे में कप्तानी करेंगे।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन किया। तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच इंदौर में खेला गया था, जिसमें भारत ने 99 रन से जीत हासिल की, जबकि पहली वनडे मैच भारत ने 5 विकेट से जीता था। भारतीय टीम की नजरें राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे मैच में जीत हासिल कर कंगारू टीम का सूपड़ा साफ करने पर होगी।