जनता ने किया बीजेपी का हिसाब, देश ने मोदी को नकारा- राहुल गांधी 

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस की। उन्‍होंने रायबरेली या वायनाड, व‍िपक्ष में या सरकार में रहेंगे,  हर एक सवाल का जवाब द‍िया।  उन्‍होंने कहा, जनता ने भाजपा का ह‍िसाब कर दिया है।  देश ने मोदी को नकार दिया है।  यह चुनाव सिर्फ एक राजनीत‍िक दल के ख‍िलाफ नहीं था।  एक दल, एक गर्वनमेंट स्‍ट्रक्‍चर, सीबीआई, ईडी और जूडिश‍ियरी के ख‍िलाफ हम लड़े।  क्‍योंक‍ि इन संस्‍थाओं को मोदी और अम‍ित शाह ने कैप्‍चर किया।

राहुल गांधी ने कहा, यह लड़ाई संविधान को बचाने की थी।  जब इन लोगों ने हमारे बैंक एकाउंट कैंसिल किए।  कई मुख्‍यमंत्रियों को जेल में डाला तो मुझे यकीन हो गया था क‍ि ह‍िन्‍दुस्‍तान की जनता इनके इस कदम को सफल नहीं होने देगी। जनता को दिल से धन्‍यवाद।  आपने संविधान बचाने का पहला और बड़ा कदम ले ल‍िया है।  हम सरकारी एजेंसियों के ख‍िलाफ लड़े।  जहां भी गठबंधन बना, हम एक होकर लड़े।  कांग्रेस ने देश को एक नया विजन दे दिया है।  हम उनके प्रयासों को सफल नहीं होने देंगे।  हमने जो वादे किए थे, वो पूरे करेंगे।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक है।

जो गठबंधन के नेता तय करेंगे, वही आख‍िरी फैसला होगा।  अपने साथियों और सहयोगियों से बात करने के बाद ही हम तय करेंगे कि सरकार बनाने के बारे में क्या करना है।  कांग्रेस अकेली नहीं है।  हमारे साथ कई अन्‍य दल हैं।  उनके साथ बैठक करेंगे, क्‍योंक‍ि सचमुच में आज हमारे पास इसका जवाब नहीं है। रायबरेली या वायनाड, कहां से रहेंगे, इस सवाल के जवाब पर राहुल गांधी ने कहा, सोचकर फैसला लेंगे।  दोनों जगह की जनता ने बहुत प्‍यार दिया है।