जालंधर में बोले पीएम मोदी- ‘जब तक कांग्रेस है तब तक समस्याएं हैं’

जालंधर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया ब्लॉक पर अपना तीखा हमला किया और कहा कि विपक्षी गठबंधन का ‘गुब्बारा’ फूट गया है और कोई भी उसे अपना वोट नहीं देना चाहता। जालंधर में एक लोकसभा चुनाव रैली को संबोधित करते हुए, इस चुनावी मौसम में पंजाब में उनकी तीसरी रैली, मोदी ने बताया कि देश में पांच चरणों का मतदान हो चुका है और छठे चरण का मतदान शनिवार को होना है, जिसके लिए प्रचार समाप्त हो गया है। इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री ने गुरदासपुर जिले में एक रैली को संबोधित किया। पंजाब में उनकी पहली लोकसभा चुनाव रैली गुरुवार को पटियाला में थी।

मोदी ने कहा, “उनका गुब्बारा फूट गया है।” उन्होंने कहा कि कोई भी अपना वोट कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) को नहीं देना चाहता। उन्होंने कहा, “अगर आप जालंधर में किसी चौक पर खड़े होकर 100 लोगों से पूछें कि किसकी सरकार बनने जा रही है, तो 90 लोग कहेंगे कि मोदी की सरकार वापस आएगी।” उन्होंने कहा कि जब जनता ने फिर से मोदी सरकार बनाने का मन बना लिया है तो किसी और को वोट देने की गलती कौन करेगा.

प्रधान मंत्री ने कहा कि देश ने पिछले 10 वर्षों में एक नया दौर देखा है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान, लोग उन समस्याओं से त्रस्त थे जिनका उन्होंने समाधान किया था। मोदी ने कहा, एक समय था जब देश में आतंकवाद का खतरा बढ़ रहा था, उनकी सरकार ने इसकी कमर तोड़ दी है। “देश समझता है कि जहां कांग्रेस है, वहां समस्याएं रहेंगी। जहां भाजपा है, वहां समाधान हैं। इसलिए पूरा देश एक स्वर में कह रहा है- 4 जून को?” उन्होंने उपस्थित जनसमूह से पूछा तो उन्होंने जवाब दिया, “400 पार” (वर्तमान चुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के लिए 400 से अधिक सीटें)।

प्रधानमंत्री ने सबसे पुरानी पार्टी पर 1947 में एक परिवार को सत्ता देने के लिए राज्य को विभाजित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब गुरुओं की भूमि है, लेकिन कांग्रेस ने कभी भी इसे जमीन के टुकड़े से ज्यादा नहीं समझा। उन्होंने देश के विभाजन का जिक्र करते हुए कहा, ”करतापुर साहिब हमारी सीमा के करीब है, लेकिन कांग्रेस ने इसे पाकिस्तान को सौंप दिया।” मोदी ने कहा कि वर्तमान भाजपा शासन के दौरान पच्चीस करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के युग में अर्थव्यवस्था संकट में थी और अब, भारत पहली बार दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।