ठंड से बचाव – एसएसपी ने पहाड़ी जिले के ग्राम प्रहरियों को वर्दी जैकेट वितरित किये

एसएसपी श्वेता चौबे ने ग्राम प्रहरियों को दिया नये साल का तोहफा

ग्राम प्रहरी पुलिस के अभिन्न अंग, गाँव की हर गतिविधि पर रखें नजर – एसएसपी

पौड़ी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षिका श्वेता चौबे ने शुक्रवार को थाना पौड़ी के ग्राम प्रहरियों को कड़ाके की सर्दी में बचाव के लिए वर्दी जैकेट वितरित किये। इससे पूर्व, थाना धुमाकोट,रिखणीखाल,थलीसैंण व पैठाणी के ग्राम प्रहरियों को एसएसपी श्रीमती श्वेता चौबे ठंड से बचाव के लिए जैकेट दे चुकी हैं। एसएसपी ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में कोतवाली पौड़ी क्षेत्र के ग्राम प्रहरियों की मीटिंग ली।

एसएसपी ने गांव में आने जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों एवं नशा तस्करी में संलिप्त व्यक्तियों के सम्बन्ध में चर्चा करते हुये गाँवों में ग्राम प्रहरियों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया ।उन्होंने कहा कि ग्राम प्रहरी पुलिस के आँख व कान है । इसलिए गाँवों में घटित होने वाली किसी भी प्रकार की घटना की सूचना तुरन्त ही अपने थाने पर दें।

एसएसपी श्वेता ने प्रत्येक ग्राम प्रहरी को रजिस्टर बनाने को कहा। रजिस्टर में गांव से सम्बन्धित जानकारियां, बाहर से आने वाले फड़-फेरी, नेपाली, कबाडी, फकीर, भिखारी आदि की जानकारी व गांव में घटित अपराध आदि की सूचना दर्ज कर तुरंत अपने बीट पुलिस अधिकारी या सम्बन्धित थाने को दें। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने वर्दी जैकेट वितरित करने के बाद कहा कि ग्राम प्रहरियों के कल्याण के लगातार कार्य किये जायेंगे।