राहुल गांधी ने भारत माता की आत्मा को ठेस पहुंचाई- योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली। लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में राहुल गांधी ने अपना पहला भाषण दिया. इसे लेकर अब बवाल खड़ा हो गया है. बीजेपी ने राहुल की लोकसभा स्पीच को लेकर उन्हें बुरी तरह से घेर लिया है और उनपर हिंदुओं को हिंसक कहने का आरोप लगाया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस नेता को न केवल समुदाय बल्कि भारत माता की आत्मा को आहत करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अपने पहले भाषण में, गांधी ने उस समय विवाद पैदा कर दिया जब उन्होंने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे चौबीसों घंटे हिंसा और नफरत में लगे रहते हैं. उनकी टिप्पणी का सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भारी विरोध किया, यहां तक की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीच स्पीच में खड़े होकर इस बात पर जोर दिया कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना एक गंभीर मामला है।

आदित्यनाथ ने कहा, ‘हिंदू भारत की आत्मा है. हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है. हमें गर्व है कि हम हिंदू हैं. खुद को ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ कहने वाले और मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबे रहने वाले समूह के ‘राजकुमार’ इस बात को कैसे समझेंगे? आपको दुनिया के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए राहुल जी! आज आपने किसी का दिल नहीं दुखाया है” लेकिन भारत माता की आत्मा को आहत किया है।

अपने भाषण में, गांधी ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर तीखा हमला किया और कहा कि हिंदू धर्म भय, नफरत और झूठ फैलाने के बारे में नहीं है. उनकी टिप्पणी संसद की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आई. मोदी ने गांधी के भाषण के दौरान हस्तक्षेप किया और कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना एक गंभीर मुद्दा है, हालांकि, गांधी ने पलटवार करते हुए कहा, ‘बीजेपी और आरएसएस संपूर्ण हिंदू समाज नहीं हैं।