उमसभरी गर्मी से आमजन का हाल बेहाल, दिनभर धूप और बादलों की आंख-मिचौनी के बीच थमा वर्षा का दौर 

अधिकतम तापमान में लगातार वृद्धि

देहरादून। दून में करीब एक सप्ताह से उमसभरी गर्मी से आमजन बेहाल है। दिनभर आंशिक बादल मंडरा रहे हैं, लेकिन वर्षा के दौर थम गए हैं। कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बौछार पड़ी रही हैं। इसके अलावा आसपास के क्षेत्रों में कुछ देर के लिए बौछार पड़ने के बाद उमस बढ़ रही है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज भी दून में हल्की वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं। दिनभर धूप और बादलों की आंख-मिचौनी के बीच उमस बरकरार रह सकती है। उत्तराखंड में दून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादल मंडरा रहे हैं, लेकिन वर्षा का दौर कुछ धीमा पड़ा है।

ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा के एक से दो दौर तो हो रहे हैं पर अधिकांश समय धूप और बादलों की आंख-मिचौनी चल रही है। ऐसे में मैदानी क्षेत्रों में उमसभरी गर्मी बेहाल कर रही है। अधिकतम तापमान में भी लगातार वृद्धि हो रही है। दून में अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक पहुंच गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में अगले कुछ दिन वर्षा का क्रम कुछ धीमा रह सकता है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ में आंशिक बादल छाने और बेहद हल्की वर्षा के आसार हैं। नैनीताल और चंपावत में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ भारी वर्षा हो सकती है। दून में भी बादल मंडराने के बीच वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं।