इन्वेस्टर्स समिट में शुरू हुआ दून का सौंदर्यीकरण और सड़क निर्माण का सफर रहेगा जारी

दून को स्मार्ट सिटी बनाने की दिशा में तेजी से हो रहा निर्माण कार्य- डीएम

देहरादून। सत्ता के मुख्य केंद्र देहरादून में हाल ही में हुए इन्वेस्टर्स समिट पर कई मुख्य इलाकों की सड़कों और सौंदर्यीकरण की दिशा में तेजी से काम देखने को मिला। अलबत्ता दून के कई अन्य इलाकों की सड़कें समेत अन्य सुधार कार्य होने अभी बाकी हैं। इन सवालों को लेकर नागरिक व विपक्षी दल बाहें चढ़ाए हुए है। इस बीच, डीएम सोनिका का कहना है कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत सौंदर्यीकरण के कार्यों में तेजी आई है। सही दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत स्मार्ट सड़कों के कार्यो के साथ- साथ देहरादून की सौंदर्य को बढ़ाने के भी विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं। मौजूदा समय में चकराता रोड पर बिंदाल पुल को आकर्षक बनाने के उद्देश्य से पुल के दोनों तरफ CNC MS CUTTING शीट लगाई गई है। जिस पर बायीं ओर DEHRADUN एवम दायीं ओर UTTARAKAKHAND के साथ साथ संस्कृत में गायत्री मंत्र एवम अन्य श्लोक भी लिखे गए हैं ।साथ ही भव्यता बढ़ाने के लिए वॉल वॉशर लाइट भी लगाई गई हैं।

डीएम सोनिका ने बताया कि देहरादून की अहम ई सी रोड पर बनाये गए फुटपाथ पर बच्चों एवं नागरिकों के लिए झूले, स्मार्ट सेल्फी पॉइंट के अलावा एल आकार की एल.ई.डी. लाइट स्थापित की गई है। स्मार्ट सिटी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने कहा कि देहरादून पर्यटन की दृष्टि से भी एक महत्वपूर्ण शहर है। इसलिए शहर को पर्यटकों हेतु आकर्षक एवं देहरादून के जनमानस हेतु सुलभ एवं सुविधाओं से युक्त बनान स्मार्ट सिटी की प्राथमिकता में हैं।

गौरतलब है कि इन्वेस्टर्स समिट में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत शहर के मुख्य मार्गों का सौंदर्यीकरण व सड़कों का निर्माण तेजी से देखने को मिला।