बदल सकता है लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी का नया आवासीय पता, जानें क्या होगा नया एड्रेस ?

नई दिल्ली। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी का नया आवासीय पता अब बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड हो सकता है. हाउस कमेटी ने कथित तौर पर उन्हें अस बंगले का ऑफर दिया है. 2023 में राहुल गांधी ने 12, तुगलक लेन बंगला खाली कर दिया था और अपनी मां सोनिया गांधी के 10 जनपथ आवास में चले गए थे।

रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी के आवास के बारे में चर्चा तब जोर पकड़ने लगी जब उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड का दौरा किया.  राहुल ने तीन-चार में से इस घर को चुना है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि टाइप-आठ बंगले के लिए राहुल गांधी की मंजूरी देने वाला एक पत्र पहले ही सरकार को सौंपा जा चुका है।

बता दें कि 12 तुगलक लेन बंगले में राहुल गांधी 12 साल तक रहे थे. वह तबसे वहां रह रहे थे, जब से वह सांसद बने थे. पिछले साल उन्हें मोदी सरनेम मानहानि केस में दोषी ठहराया था और सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था, तब राहुल ने इस बंगले को खाली कर दिया था और अपनी मां सोनिया गांधी के 10, जनपथ आवास में चले गए थे।

अयोग्यता रद्द होने के बाद भी राहुल गांधी 10 जनपथ आवास पर रह रहे थे. 10 जनपथ निवास 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय से जुड़ा हुआ है. राहुल गांधी के लोकसभा में विपक्ष के नेता बनने के साथ, वह टाइप-8 बंगले के हकदार हैं क्योंकि उनके पास कैबिनेट मंत्री का दर्जा है।

बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड
सुनहरी बाग आवास पर पहले कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ए नारायणस्वामी का कब्जा था. उन्होंने 2021 से 2024 तक सामाजिक न्याय राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया. वह हाल ही में लोकसभा चुनाव हार गए।