भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कल

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार से कानपुर में खेला जाएगा। आगामी मैच में भारतीय टीम 2-0 से क्लीन स्वीप का लक्ष्य लेकर उतरेगी। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा इस मुकाबले के लिए प्लेइंग 11 में अहम बदलाव कर सकते हैं। वह एक तेज गेंदबाज को आराम देकर स्पिनर को मौका दे सकते हैं।

भारत का कानपुर में रिकॉर्ड
कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत का टेस्ट में रिकॉर्ड शानदार रहा है। भारतीय टीम ने यहां कुल 23 मुकाबले खेले हैं। इनमें मेजबानों ने सात मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि तीन में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। 13 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं। इस मैदान पर हमेशा से स्पिनर्स का बोलबाला रहा है। ऐसे में भारतीय कप्तान आगामी मैच में तीन स्पिन गेंदबाजों को मौका दे सकते हैं।

शीर्ष क्रम में बदलाव की संभावना कम
चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत के अलावा शीर्ष क्रम का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया था। रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, केएल राहुल जैसे दिग्गजों को मेहमानों के खिलाफ संघर्ष करते देखा गया था। हालांकि, गिल ने दूसरी पारी में वापसी की और शतक लगाया जबकि पंत भी टेस्ट में शानदार वापसी करने में कामयाब हुए। दिग्गजों की मौजूदगी में शीर्ष क्रम में बदलाव की संभावना कम है।

तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकता है भारत
कानपुर टेस्ट में भारत की प्लेइंग 11 में तीन स्पिनर्स को मौका मिल सकता है। दरअसल, कानपुर की पिच हमेशा से धीमी गति के गेंदबाजों के मुफीद रही है। ऐसे में रोहित शर्मा कुलदीप यादव या अक्षर पटेल में से किसी एक को मौका दे सकते हैं। इसके लिए उन्हें तेज गेंदबाजों में से एक को आराम देना पड़ेगा। इस स्थिति में मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है। अब देखना यह होगा कि कप्तान बल्लेबाजी में गहराई के लिए अक्षर को मौका देते हैं या स्पिन डिपार्टमेंट को मजबूत बनाने के लिए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप को जगह देंगे।

भारत Vs बांग्लादेश मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा, मैच को टीवी पर लाइव स्पोर्ट्स18 चैनल पर देख सकते हैं, मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में JioCinema ऐप पर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *