जज्बा और जुनून की बदौलत मार्केटिंग क्षेत्र में खुद की कंपनी केरिल मार्केटिंग(OPC PV l TD) स्थापित की वत्सला ध्यानी ने । भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश सुमन ध्यानी की बेटी है- वत्सला ध्यानी

“जज्बा हो तो खुद ही आसान हो जाती है मुश्किल”। यह स्लोगन सहज ही मन की उत्कंठा से निकल आता है। यहां बात कर रहे हैं वत्सला ध्यानी की। जो केरिल मार्केटिंग (ओपीसी) के संस्थापक और निदेशक है।और एक गतिशील और रचनात्मक महिला उद्यमी है । अपने मजबूत इरादों की बदौलत आज डिजिटल मार्केटिंग कंपनी को स्थापित किया। और आज एक कंपनी की मालकिन है।


भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व पर्यटन सलाहकार (मुख्यमंत्री) एवं साहित्यकार प्रकाश सुमन ध्यानी की सबसे छोटी बेटी वत्सला ध्यानी कुछ नया करना चाहती थी। बचपन से ही उसका एक सपना था। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में खुद को स्थापित करना, आर्थिक दृष्टि हो या अनुभव तमाम चुनौतियों को पार करते हुए उसने डिजिटल मार्केटिंग में अपनी कंपनी स्थापित किया। और ग्राफिक डिजाइन और सोशल मीडिया रणनीति में वह एक प्रतिष्ठा बनाने में सफल रही है । विभिन्न फर्मों के लिए डिजाइनर और सोशल मीडिया रणनीतिकार के रूप में काम किया ,साथ ही वत्सला ने डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में कुशल और जानकार विशेषज्ञों के साथ काम कर अनुभव प्राप्त कर बहुत कम समय में अपनी कंपनी को स्थापित किया। ऑनलाइन दर्शकों से जुड़ने के लिए उसने अपनी गहरी समझ दिखाई। आज मार्केटिंग का ऑनलाइन विस्तार हो रहा है । एक कुशल व्यापारी अपने प्रोडक्ट को ऑनलाइन विस्तार करने के लिए प्रभावी डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों को विकसित करने वाली कंपनी को प्राथमिकता देता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए वत्सला ने‌ इस पर ध्यान दिया ।पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ से आधुनिक इतिहास में स्नातकोत्तर की डिग्री लेने के बाद वापस देहरादून आ कर ग्राफिक्स और डिजाइनर क्षेत्र में अपना कैरियर की शुरुआत की। इसके लिए उसने रचनात्मक प्रतिभा और विस्तार के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित किया। जो दिखने में काफी आकर्षक है । ग्राहकों के लिए भी आकर्षक के साथ प्रभावी डिजाइन भी है। उनके काम के परिप्रेक्ष्य, उन्हें सांस्कृतिक और सामाजिक की गहरी समझ प्रदान करती है। अपनी कंपनी शुरू करने से पहले वत्सला ध्यानी ने ग्राफिक डिजाइनर सोशल मीडिया रणनीतिकार के रूप में फ्रीलांसर काम किया। अपने जुनून और बचपन के सपने को साकार करने के लिए पिता प्रकाश सुमन ध्यानी के मार्गदर्शन पर आज खुद की कंपनी केरिल मार्केटिंग एक एमएसएमई पंजीकृत देहरादून में स्थित है। यह कंपनी आज विपणन सेवाओं में माहिर है कंपनी विस्तृत पेशकश करती है। खोज इंजन अनुकूलन सहित डिजिटल मार्केटिंग सेवाओं की श्रेणी में सोशल मीडिया मार्केटिंग, सामग्री विपणन, वेबसाइट डिजाइन और विकास आदि काम को बड़ी कुशलता से कंपनी के विशेषज्ञ टीम ग्राहक के साथ उनके व्यवसायिक लक्ष्यों को समझने और विकसित करने के लिए मिलकर काम करती है। वत्सला की इस कामयाबी से क्षेत्र के लोग उनकी प्रशंसा कर रहे हैं।