वीरभड़ माधो सिंह भंडारी की 428वीं जयंती पर दून यूनिवर्सिटी रोड़ टिहरी नगर में होगा भव्य कार्यक्रम, रहेंगे कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद।

देहरादून:-पर्वतीय नाट्य मंच आगामी 14 मई 2023 को वीरभड़ माधो सिंह भंडारी की 428वीं जयंती को धूमधाम से मनाएगी। जिसकी तैयारी जोरों पर चल रही है।
आज प्रेस क्लब मैं कार्यक्रम के संयोजक राजेंद्र सिंह रावत और सह संयोजक बीर सिंह पंवार ने एक प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी।

रावत ने कहा कि पर्वतीय नाट्य मंच के के द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम दून यूनिवर्सिटी रोड टिहरी नगर के विक्टोरिया क्रॉस गब्बर सिंह नेगी आजाद मैदान में किया जाएगा। माधो सिंह भंडारी की वीर गाथा, शौर्य और साहस को दर्शाया जाएगा। रावत ने कहा कि यह सच्ची घटना पर आधारित है अभी तक कई जगह पर्वतीय नाट्य मंच ने वीरभड़ माधो सिंह भंडारी पर आधारित इस नाट्य मंच को दिखाया गया है । इस नाट्य मंच की लोकप्रियता और स्थानीय लोगों की मांग पर 14 मई को इसे भव्य स्वरूप देकर वीरभड़ माधो सिंह भंडारी की 428 वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप प्रस्तुत किया जाएगा।
कार्यक्रम के सह- संयोजक और आयोजक कर्ता समाजसेवी बीर सिंह पंवार ने लोगों से अपील की इस कार्यक्रम का हिस्सा जरूर बने । पंवार ने इस सच्ची घटना पर आधारित इस नाट्य मंच से पहाड़ के गौरवशाली इतिहास से रूबरू होने की देहरादून वासियों से की। पंवार ने कहा कि उत्तराखंड का इतिहास गौरवशाली है। इतिहास के पन्नों पर कई ऐसे महापुरुष हैं जिनको आने वाली पीढ़ी से रूबरू कराने की आवश्यकता है। पर्वतीय नाट्य मंच ऐसे ही महापुरुषों पर आधारित सत्य घटनाओं को जनमानस में सामने लाने का प्रयास कर रहा है। इस नाट्य मंच में उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोक कलाकारों द्वारा अपनी बेहतरीन अभिनय को प्रदर्शित किया है। पत्रकार वार्ता में इस नाट्य मंच के मुख्य कलाकार बलदेव राणा, मिनी उनियाल, चंद्रकांता मलासी, अतुल रावत, लोक गायिका मीना राणा, संजय कुमोला, विजय भूषण उनियाल ,मीडिया प्रभारी गिरिराज उनियाल, किशोर रावत कांता प्रसाद आदि मौजूद रहे।